COVID-19: महिला डॉक्टर की खुदकुशी की कोशिश मामले में AIIMS और पुलिस को DCW का नोटिस
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: महिला डॉक्टर की खुदकुशी की कोशिश मामले में AIIMS और पुलिस को DCW का नोटिस
MP मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन ने सलाहकार समिति में प्रतिनिधित्व देने की मांग की(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में महिला डॉक्टर की एक सहकर्मी ने बताया कि उसने (पीड़िता ने) शुक्रवार को खुदकुशी करने की कोशिश की. DCW ने नोटिस जारी कर दिल्ली पुलिस से मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति और जांच की स्थिति रिपोर्ट मांगी है और यह पूछा है मामले के आरोपी की अबतक गिरफ्तारी हुई है, या नहीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने कथित रूप से जाति और लिंग के आधार पर भेदभाव और प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला डॉक्टर के खुदकुशी करने की कोशिश के मामले में दिल्ली पुलिस और एम्स प्रशासन को सोमवार को नोटिस जारी किया. वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) को पत्र लिख कर मामले की तुरंत जांच कराने को कहा है.

DCW ने दिल्ली पुलिस से जांच की स्थिति रिपोर्ट मांगी

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में महिला डॉक्टर की एक सहकर्मी ने बताया कि उसने (पीड़िता ने) शुक्रवार को खुदकुशी करने की कोशिश की. DCW ने नोटिस जारी कर दिल्ली पुलिस से मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति और जांच की स्थिति रिपोर्ट मांगी है और यह पूछा है मामले के आरोपी की अबतक गिरफ्तारी हुई है, या नहीं. आयोग ने 25 अप्रैल तक रिपोर्ट देने और जांच पूरी करने की प्रस्तावित समय सीमा बताने को भी कहा.



एम्स से पूछा कि संकाय सदस्य पर क्या कार्रवाई की 
आयोग ने एम्स को जारी नोटिस में पूछा है कि क्या आंतरिक शिकायत समिति ने इस मामले को संज्ञान में लिया और संकाय सदस्य के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई. आयोग ने एम्स प्रशासन से भी 25 अप्रैल तक अपना जवाब देने को कहा है. एम्स रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने भी रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा, जिसमें महिला रेजीडेंट डॉक्टर का संकाय सदस्य द्वारा जाति और लिंग के आधार पर उत्पीड़न के मामले में प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं करने की शिकायत की गई.

इन्हें भी पढ़ें

दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में कल से शुरू हो जाएंगी OPD सेवाएं

21 अप्रैल से खुलेगी दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी, इन शर्तों का करना होगा पालन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज