Home /News /delhi-ncr /

Delhi: नरेला की झाड़‍ियों में म‍िली एक द‍िन की दूधमुंही बच्‍ची, DCW ने कराया रेस्‍क्‍यू, अस्‍पताल में भर्ती

Delhi: नरेला की झाड़‍ियों में म‍िली एक द‍िन की दूधमुंही बच्‍ची, DCW ने कराया रेस्‍क्‍यू, अस्‍पताल में भर्ती

एक दिन की गुड़िया को कोई  नरेला की झाड़ियों में फेंक कर चला गया ज‍िसे डीसीडब्‍लू टीम ने रेस्क्यू करवा कर अस्पताल में भर्ती करवाया है.

एक दिन की गुड़िया को कोई नरेला की झाड़ियों में फेंक कर चला गया ज‍िसे डीसीडब्‍लू टीम ने रेस्क्यू करवा कर अस्पताल में भर्ती करवाया है.

Delhi Commission for Women: नरेला इलाके में एक दिन की बच्ची को झाड़ियों में फेंके जाने का मामला सामने आया है. और बच्चा लावारिस पड़ा है. इसकी सूचना द‍िल्ली महिला आयोग को आज सुबह 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल करके दी गई. इस पर आयोग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए बच्‍ची को पास के बाबा साहेब अंबेडकर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई द‍िल्‍ली. एक तरफ तो दो द‍िन पहले लोग डॉटर्स डे (Daughters Day)  मना कर बेट‍ियों पर गर्व कर रहे हैं. और दूसरी तरफ दो द‍िन बाद देश की राजधानी द‍िल्‍ली में एक ऐसा मामला सामने आता है जोक‍ि मानवता को ही शर्मसार कर दे. दिल्ली के नरेला इलाके (Narela area) में एक दिन की बच्ची को झाड़ियों में फेंके जाने का मामला सामने आया है और बच्चा लावारिस पड़ा है.

    इसकी सूचना द‍िल्ली महिला आयोग को आज सुबह 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल करके दी गई. इस पर आयोग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए बच्‍ची को पास के बाबा साहेब अंबेडकर अस्‍पताल (Ambedkar Hospital) में भर्ती कराया गया और आयोग की एक टीम भी कुछ वॉलंट‍ियर्स के साथ बच्‍ची की देखभाल कर रही है. बच्‍ची को ज‍िस समय झाड़ियों में अकेले पड़ा पाया तो वह उस समय जोर जोर से रो रही थी.

    ये भी पढ़ें: World Heart Day: बच्‍चों व युवाओं को हार्ट की बीमार‍ियों का शिकार होने से बचा सकते हैं ये ट‍िप्‍स, जानें एक्‍सपर्ट की राय 

    डीसीडब्‍लू की चेयरपर्सन स्‍वात‍ि मालीवाल (Swati Maliwal) ने बताया क‍ि इस मामले में द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) को नोट‍िस भेजकर व‍िस्‍तृत र‍िपोर्ट भी मांगी गई है. साथ ही इस मामलें में अगर क‍िसी की पहचान या ग‍िरफ्तार क‍िया गया है तो उसकी पूरी ड‍िटेल भी आयोग ने तलब की है. क‍ि‍सी भी आरोपी की प्राथम‍िकी का भी ब्‍यौरा मांगा है. आयोग ने यह भी जानकारी मांगी है कि क्या कोई व्यक्ति बच्चे को गोद लेने के लिए आगे आया है और इस मामले में दिल्ली पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है.

    एक दिन की गुड़िया को कोई नरेला की इन झाड़ियों में फेंक कर चला गया ज‍िसे डीसीडब्‍लू टीम ने अस्पताल में भर्ती करवाया है. Swati Maliwal, DCW Chairperson, Delhi Police, Delhi Commission for Women, Ambedkar Hospital, Narela area, Women Helpline, स्‍वात‍ि मालीवाल, नरेला इलाका, बाबा साहेब अंबेडकर अस्‍पताल, द‍िल्ली महिला आयोग, महिला हेल्पलाइन

    एक दिन की गुड़िया को कोई नरेला की इन झाड़ियों में फेंक कर चला गया ज‍िसे डीसीडब्‍लू टीम ने अस्पताल में भर्ती करवाया है.

    मालीवाल ने यह भी कहा क‍ि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसी ने एक दिन की बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया है. छोटे बच्चे का क्या कसूर है? छोटे बच्चे के साथ राक्षस ही ऐसा कर सकते हैं? यह एक गंभीर अपराध है और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्‍होंने यह भी कहा कि डीसीडब्‍लू की टीम लगातार बच्‍चे की देखभाल में लगी हुई है और कोश‍िश है क‍ि बच्‍चे के पालन पोषण के ल‍िए बेहतर घर म‍िल पाए.

    Tags: Delhi Commission for Women, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police, Swati Maliwal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर