Home /News /delhi-ncr /

राजधानी में ममता शर्मसार, नरेला की झाड़ियों में पड़ी मिली एक दिन की बच्‍ची

राजधानी में ममता शर्मसार, नरेला की झाड़ियों में पड़ी मिली एक दिन की बच्‍ची

दिल्‍ली महिला आयोग ने नरेला की झाड़‍ियों में मिली एक दिन की बच्‍ची को रेस्‍क्‍यू किया है.

दिल्‍ली महिला आयोग ने नरेला की झाड़‍ियों में मिली एक दिन की बच्‍ची को रेस्‍क्‍यू किया है.

दिल्‍ली महिला आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह आयोग की 181 हेल्‍पलाइन पर एक फोन आया. जिसमें बताया गया कि कोई व्‍यक्ति दिल्‍ली के नरेला इलाके में बनी झाड़‍ियों में एक नवजात को छोड़कर चला गया है. फोन पर मिली जानकारी के तुरंत बाद दिल्‍ली महिला आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को इसकी सूचना दी और आयोग की एक टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्‍ली. बेटियों को सुरक्षित रखने के लिए चलाई जा रहीं तमाम मुहिमों के बीच राजधानी में शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां के नरेला इलाके की झाड़‍ियों में एक दिन की बच्‍ची (One Day old Girl) पड़ी मिली है. जिसे दिल्‍ली महिला आयोग की टीम ने रेस्‍क्‍यू कर लिया है. फिलहाल बच्‍ची को अंबेडकर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी जांचें की जा रही हैं. साथ ही इस पर संज्ञान लेते हुए दिल्‍ली महिला आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर दिया है.

    दिल्‍ली महिला आयोग (DCW) से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह आयोग की 181 हेल्‍पलाइन पर एक फोन आया. जिसमें बताया गया कि कोई व्‍यक्ति दिल्‍ली के नरेला इलाके में बनी झाड़‍ियों में एक नवजात को छोड़कर चला गया है. फोन पर मिली जानकारी के तुरंत बाद दिल्‍ली महिला आयोग ने दिल्‍ली पुलिस को इसकी सूचना दी और आयोग की एक टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंचकर देखा कि बच्‍ची अकेले झाड़‍ियों में पड़ी थी और काफी जोर से रो रही थी. बच्‍ची को तुरंत रेस्‍क्‍यू करने के साथ ही अस्‍पताल ले जाया गया जहां आयोग की टीम उसकी देखभाल कर रही है.

    इस घटना के सामने आने के बाद आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने दिल्‍ली पुलिस को नोटिस जारी किया है जिसमें इस घटना की पूरी जानकारी मांगने के साथ ही दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और कार्रवाई करने के लिए कहा है. इसके साथ ही यह भी पूछा है कि क्‍या कोई व्‍यक्ति इस बच्‍ची को गोद लेने के लिए आगे आया है और अगर हां तो दिल्‍ली पुलिस इसमें क्‍या कदम उठा रही है.

    स्‍वाति मालीवाल ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि एक दिन की बच्‍ची को इस तरह फेंक दिया गया है. इस छोटी सी बच्‍ची का क्‍या दोष है. ऐसे कौन हैवान हैं जो इस छोटी बच्‍ची के साथ इतना बुरा कर सकते हैं. यह बहुत गंभीर अपराध है और दोषियों को तत्‍काल पकड़ा जाना चाहिए. हमारी टीम बच्‍ची का पूरा ध्‍यान रख रही है. आयोग की कोशिश है कि बच्‍ची को जल्‍दी ही कोई अच्‍छा घर मिल सके.

    Tags: Beti Bachao-beti Padhao, Delhi Commission for Women, Delhi news, Swati Maliwal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर