• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DDA के जमीन आवंटन घोटालाः CBI ने दिल्ली और लखनऊ की 14 लोकेशन पर की छापेमारी

DDA के जमीन आवंटन घोटालाः CBI ने दिल्ली और लखनऊ की 14 लोकेशन पर की छापेमारी

सीबीआई ने छापेमारी के दौरान कई अहम सबूत जुटा लिए हैं, आने वाले दिनों में कुछ गिरफ्तारियां संभव हैं.

सीबीआई ने छापेमारी के दौरान कई अहम सबूत जुटा लिए हैं, आने वाले दिनों में कुछ गिरफ्तारियां संभव हैं.

CBI ने दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों सहित कई अन्य लोगों पर भी दर्ज किया मुकदमा, अधिकारियों की मदद से करोड़ाें रुपये के जमीन घोटाले का खुलासा.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विकास प्राधिकरण की जमीन के आवंटन को लेकर हुए घोटाले में अब सीबीआई ने सख्ती शुरू कर दी है. मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को दिल्ली और उत्तर प्रदेश की 14 लोकेशन पर छापेमारी की. इस दौरान डीडीए के तीन कर्मचारियों समेत अन्य लोगों पर मामला भी दर्ज किया गया. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार कार्रवाई मंगलवार सुबह 7 बजे शुरू की गई. इस दौरान दिल्ली के सरिता विहार और लखनऊ व शामली सहित कुछ अन्य लोकेशन पर छापा मारा गया.
इसके साथ ही सीबीआई ने डीडीए में रहे पूर्व सहायक, सुधांशू रंजन, पूर्व सीनियर सेक्रेटरी सहायक, अजीत कुमार भरद्वाज और पूर्व सुरक्षा गार्ड दरवान सिंह पर भ्रष्टाचार संबंधी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. वहीं इकबाल हुसैन, सुनील कुमार मीना, सपन कुमार, जमालुद्दीन, राजवंत सिंह और शकुंतला देवी पर भी मामला दर्ज‌ किया गया है.



क्या है मामला
सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक उन्हें एक शिकायत मिली थी दिल्ली के सरिता विहार इलाके में स्थित मदनपुर खादर में डीडीए की जमीन है. इस जमीन को कुछ निजी लोग डीडीए के अधिकारियों की मदद से फर्जी दस्तावेज बना कर बेच रहे हैं और गलत तरीके से जमीन का आवंटन कर रहे हैं. इसके चलते करोड़ाें का घोटाला किया जा रहा है. इसके साथ ही ये लोग सरकारी दस्तावेजों में उसका गलत तरीके से उल्लेख भी कर रहे हैं.

छापेमारी में मिले अहम सुराग
सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक 14 लोकेशन पर हुई छापेमारी के दौरान आरोपियों के पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज ,प्रॉपर्टी और बैंक अकाउंट के डिटेल्स मिले हैं. इनहें अब विस्तार से खंगालने का काम किया जाएगा. सीबीआई की टीम ने छापेमारी के दौरान कई मोबाइल फोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप को भी जप्त किया है ,जिसे सीबीआई अपनी लैब में भेजकर उसके डेटा को खंगालेगी. जल्द ही इस मसले पर कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी सम्भव है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज