लाइव टीवी

DDCA ने फिरोजशाह कोटला का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: September 12, 2019, 8:43 PM IST
DDCA ने फिरोजशाह कोटला का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा
अरुण जेटली स्टेडियम

एक समारोह में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 12, 2019, 8:43 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (Delhi and District Cricket Association/डीडीसीए) ने गुरुवार को दिवंगत नेता और अपने पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली (Arun Jaitley) की याद में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) रखा. एक समारोह में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्व वित्त मंत्री जेटली के परिवार की मौजूदगी में अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया.

विराट कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड
डीडीसीए ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी फिरोजशाह कोटला पर नए पवेलियन स्टैंड का भी अनावरण किया. कोहली हाल में टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल कप्तान बने. इस मौके पर अंडर 19 खिलाड़ी से लेकर भारतीय कप्तान बनने के कोहली के सफर को वीडियो और एनिमेशन फिल्म के जरिए दिखाया गया.

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, 'जब मैंने एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के सम्मान पर रखने का फैसला किया तो सबसे पहले इस बारे में अरुण जेटली को बताया. उन्होंने कहा कि यह सही फैसला है क्योंकि विश्व क्रिकेट में विराट से बेहतर खिलाड़ी नहीं है.'

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में जेटली के परिवार के सदस्यों के अलावा इस मौके पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान और दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख मनोज तिवारी आदि मौजूद थे.

शर्मा ने कहा, 'अरुण जेटली के लिए क्रिकेट उनका जुनून और जीवन था. वह 13 साल तक डीडीसीए प्रमुख रहे और विराट, पंत, धवन, नेहरा, सहवाग को दिग्गज खिलाड़ी बनाने में उनकी अहम भूमिका रही. ये सभी खिलाड़ी उन्हें काफी प्यार करते हैं.'

भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल ने कहा, 'विराट के नाम पर स्टैंड होना शानदार है और अरुण जेटली के लिए डीडीसीए जो भी करे वह उनके योगदान को देखते हुए पर्याप्त नहीं होगा.'क्रिकेटर से राजनेता बने चेतन चौहान ने भी जेटली को श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर