होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Covid 19: द‍िल्‍ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ होगा प्राइवेट दफ्तरों में कामकाज

Covid 19: द‍िल्‍ली में लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ होगा प्राइवेट दफ्तरों में कामकाज

द‍िल्‍ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा. द‍िल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण की आज मीट‍िंग में इस संबंध में फैसला ल‍िया गया है. (File Photo)

द‍िल्‍ली में अब वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा. द‍िल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण की आज मीट‍िंग में इस संबंध में फैसला ल‍िया गया है. (File Photo)

Covid-19: द‍िल्‍ली में अब वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) लगाया जाएगा. द‍िल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण (DDMA) की आज मीट‍िंग में इस संबंध में फैसला ल‍िया गया है. सभी सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. इसके साथ ही प्राइवेट आफ‍िसों में 50 फीसदी क्षमता के साथ कर्मचारियों की उपस्‍थ‍िति रहेगी. इस दौरान एसेंस‍ियल सर्व‍िस (Essential Services) के अलावा क‍िसी को छूट नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली (Delhi) में लगातार बढ़ते कोरोना (Covid 19) मामलों को रोकने के लिए अब द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Govt) ने और सख्‍त कदम उठाने का फैसला क‍िया है. द‍िल्‍ली में अब वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) लगाया जाएगा. द‍िल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण (DDMA) की आज मीट‍िंग में इस संबंध में फैसला ल‍िया गया है. सभी सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. इसके साथ ही प्राइवेट आफ‍िसों में 50 फीसदी क्षमता के साथ कर्मचारियों की उपस्‍थ‍िति रहेगी. इस दौरान एसेंस‍ियल सर्व‍िस (Essential Services) के अलावा क‍िसी को छूट नहीं होगी.

    उपराज्‍यपाल अन‍िल बैजल की अध्‍यक्षता में वर्चुअल माध्यम से बैठक की गई. इसमें कोरोना पॉजिटिव होने के कारण सीएम अरव‍िंद केजरीवाल नहीं जुड़ सके. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, रेवेन्यू मिनिस्टर कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव और स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी बैठक में मौजूद रहे.

    ये भी पढ़ें: Covid-19: द‍िल्‍ली में कोव‍िड न‍ियमों के उल्‍लंघन करने पर कसा श‍िकंजा, तीन द‍िन में वसूले 3 करोड़, 15,000 के खि‍लाफ कार्रवाई  

    बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के साथ ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट (Omicron Variant) भी अब कम्‍युन‍िटी स्‍प्रेड कर चुका है. द‍िल्‍ली में रव‍िवार को 3,194 केस आने के बाद कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या 8,397 पहुंच गई थी और संक्रमण दर 4.59 फीसदी पहुंच गई थी. वहीं इसके और ज्‍यादा तेजी से बढ़ते हुए सोमवार को 4,099 से मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं. और एक मरीज की जान भी चली गई है. इसके बाद द‍िल्‍ली में अब तक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्‍या 25,110 पहुंच गई है. इससे कोरोना संक्रमण दर 6.49 फीसदी पहुंच गई है. कुल एक्‍ट‍िव मरीजों की संख्‍या भी 8,397 से बढ़कर 10,986 हो गई है.

    Tags: COVID 19, DDMA, Delhi Government, Delhi news, Omicron

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर