होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Omicron Variant: इस बार नहीं मना सकेंगे क्र‍िसमस डे और New Year सेल‍ि‍ब्रेशन, इन नई गाइडलाइंस का करना होगा पालन

Omicron Variant: इस बार नहीं मना सकेंगे क्र‍िसमस डे और New Year सेल‍ि‍ब्रेशन, इन नई गाइडलाइंस का करना होगा पालन

डीडीएमए के नए आदेशों के जारी होने के बाद न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन और क्र‍िसमस डे पर आयोज‍ित होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लग गई है. (फाइल फोटो)

डीडीएमए के नए आदेशों के जारी होने के बाद न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन और क्र‍िसमस डे पर आयोज‍ित होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लग गई है. (फाइल फोटो)

Omicron Variant: नए साल के आगाज और उससे पहले क्र‍िसमय डे सेल‍िब्रेशन के चलते भीड़ एकत्र नहीं हो, इसको लेकर द‍िल्‍ली सरक ...अधिक पढ़ें

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना के मामलों में अब धीरे-धीरे बढ़ोत्‍तरी हो रही है. वहीं कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन (Omicron Variant) के भी मामले अब तेजी से सामने आने लगे हैं. द‍िल्‍ली में अब तक 10 मामले र‍िकार्ड क‍िए जा चुके हैं ज‍िसके चलते अब कोरोना संक्रम‍ित 40 मरीजों को इलाज लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल (LNJP Hospital) में चल रहा है. इन 40 में से 2 मरीज अभी संदिग्‍ध बताए जा रहे हैं.

    उधर, नए साल के आगाज और उससे पहले क्र‍िसमस डे सेल‍िब्रेशन (Christmas Day Celebration) के चलते भीड़ एकत्र नहीं हो, इसको लेकर सरकार की ओर से नए आदेश जारी क‍र द‍िए गए हैं. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से नए आदेशों को बुधवार को जारी कर द‍िया गया है.

    ये भी पढ़ें: Delhi: Omicron Variant के चार और नए मामले आए, अब तक आ चुके हैं 10 मरीज

    इन आदेशों के जारी करने के बाद न्‍यू ईयर सेल‍िब्रेशन (New Year celebration) और क्र‍िसमस डे (Christmas Day) पर आयोज‍ित होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लग गई है. सार्वजन‍िक तौर पर इस तरह के धार्म‍िक व सामाज‍िक कार्यक्रम आयोज‍ित नहीं क‍िए जा सकेंगे. इन आदेशों का अगर अनुपालन नहीं क‍िया जाता है तो उन सभी के ख‍िलाफ कार्रवाई की जाएगी.

    कोरोना के प्रसार को रोकने के ल‍िए सरकार हरसंभव कदम उठाने की कोश‍िश में जुट गई है. इसके चलते ही द‍िल्‍ली के चीफ सेक्रेटरी और डीडीएमए के राज्‍य कार्यकारी अध‍िकारी विजय कुमार देव की ओर से जारी क‍िए आदेशों में साफ और स्‍पष्‍ट कर द‍िया गया है क‍ि दिल्ली में लागू सभी सख्ती और न‍ियम 31 दिसम्बर तक जारी रहेंगे. सभी प्रकार की सख्ती व सामाजिक दूरी के नियम भी लागू रहेंगे.

    इन सभी पर लगी रहेगी 31 द‍िसंबर तक पाबंदी
    कोरोना के नए वेर‍िएंट का प्रसार नहीं हो, इसको लेकर पहले की तरह किसी भी तरह के सामाजिक समारोह व त्योहार पर भीड़ एकत्र करने पर पाबंदी जारी रहेगी. वहीं, बैंक्वेट हॉल में भी केवल कांफ्रेंस, प्रदर्शनी व शादी के आयोजन की ही छूट है. नए आदेश के तहत पहले के सभी प्रतिबंध व छूट जारी रहेंगे. वहीं, सभी जिलाधिकारी, डीसीपी व अन्य अधिकारियों को सभी कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन कराने का आदेश जारी किया है, जो 16 से 31 दिसम्बर तक प्रभावी रहेगा.

    इन जगहों पर कोरोना न‍ियम सख्‍ती से पालन कराने के आदेश
    इसके तहत सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, लाइब्रेरी, मॉल,मार्केट, मार्केट कॉम्प्लेक्स, साप्ताहिक बाजार, रेस्टोरेंट व बार, आईएसबीटी, रेलवे प्लेटफॉर्म व स्टेशन,पार्क, जिम, स्पॉ, सिनेमाहाल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, ऑडिटोरियम, बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल, स्टेडियम, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व धार्मिक स्थलों पर कोरोना से बचाव संबंधी सभी प्रकार के नियम कड़ाई से लागू करने होंगे. इन स्थानों पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी रखना, सेनिटाइजर का प्रयोग और नहीं थूकने के नियम सख्ती से लागू रहेगा. कोरोना नियमों की अवहेलना करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

    Tags: Corona in Delhi, Corona New Guideline, DDMA, Delhi Government, Delhi news, New Year Celebration, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें