• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DDMA की दिल्ली में फिर दिखी सख्ती, कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते दो और मार्केट हुए बंद

DDMA की दिल्ली में फिर दिखी सख्ती, कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते दो और मार्केट हुए बंद

दिल्ली में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर दो और बाजारों को बंद कर दिया गया है.

डीडीएमए (DDMA) ने कोरोना दिशा-निर्देशों का उल्लंघन (Corona Protocol Violation) करने और कोविड-19 (Covid-19) उचित व्यवहार का पालन नहीं करने पर कमला नगर (Kamla Nagar) स्थित कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्कल बाजार को बुधवार रात आठ बजे तक बंद कर दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना गाइडलाइंस का पालन (Corona Protocol Violation) नहीं करने पर दो और बाजारों (Markets) को बुधवार रात आठ बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम गई हो, लेकिन लोग छूट का गलत तरीके से फायदा उठा रहे हैं. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) लगातार ऐसे बाजारों में जा-जा कर नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई तो कर ही रही है साथ ही बाजार भी बंद करवा रही है. डीडीएमए ने सोमवार को भी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने पर कमला नगर स्थित कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्कल बाजार को बुधवार रात आठ बजे तक बंद कर दिया था. एसडीएम सिविल लाइंस के आदेश में कहा गया है कि जरूरी वस्तुओं और सेवाओं का व्यापार करने वाली दुकानों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होंगे.

    डीडीएमए लगातार कर रही है कार्रवाई
    एसडीएम के मुताबिक, 'निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कमला नगर के कोल्हापुर रोड बाजार और इनर सर्किल बाजार में दुकानदार और खरीददार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. इसलिए अब इस बाजार को 19 जुलाई रात आठ बजे से 21 जुलाई की रात आठ बजे तक या अगले आदेश, जो भी पहले हो, तक बंद रहेंगे.



    Delhi Corona, DDMA, Corona Guidlines, kamla bazar, Sultanpuri Sabji market closed, corona protocol violation, Covid Norms Violation, sabji market closed, Sultanpuri news,कमला नगर, कोल्हापुर रोड बाजार, इनर सर्किल बाजार, दुकानदार, विक्रेता, सुल्तानपुरी सब्जी मार्केट बंद, डीडीएमए, दिल्ली सरकार, लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, कमला नगर, सरोजनी नगर, पंजाबी बाग, जनपथ मार्केट, कोरोना गाइडलाइंस, कोरोना गाइडलान का उल्लंघन
    जिला प्रशासन की तरफ से लगातार गस्त की जा रही है .


    इन धाराओं में दर्ज हो रहे हैं केस
    जिला प्रशासन की तरफ से लगातार कहा जा रहा है कि कोई भी दुकानदार आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51-60, भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य प्रासंगिक अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. इसके बावजूद दुकानदार और ग्राहक दोनों परवाह नहीं कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: क्या कांग्रेस आलाकमान भजन लाल की तरह समाप्त करेगा कैप्टन अमरिंदर की राजनीतिक पारी?

    डीडीएमए ने कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन और बढ़ती भीड़ को देखते हुए पहले भी दिल्ली के कई बाजारों को बंद करने का आदेश जारी कर चुका है. डीडीएमए ने अब तक कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर बाजार, कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार के कुछ हिस्सों को हाल के हफ्तों में बंद कर दिया था. पिछले सप्ताह ही लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट को बंद करने का आदेश जारी किया गया था. इसी तरह लक्ष्मी नगर और पुरानी दिल्ली के सदर बाजार को भी कोविड नियमों का पालन नहीं करने पर बंद करने का आदेश जारी किया गया था. इसी तरह जनपथ मार्केट को भी बंद करवाया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज