Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: नए साल में DDMA की सख्ती का असर, सील होने लगे ढाबा, दुकान और गोदाम

दिल्ली: नए साल में DDMA की सख्ती का असर, सील होने लगे ढाबा, दुकान और गोदाम

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर सख्ती और तेज कर दी है.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर सख्ती और तेज कर दी है.

Delhi News: नए साल में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना के दिशानिर्देशों (COVID19 Guideline) का उल्लंघन करने पर सख्ती और तेज कर दी है. दिल्ली के सभी जिला प्रशासन (District Administrations) की तरफ से कार्रवाई शुरू हो गई है. खासकर यमुना (Yamuna) पार के कई इलाकों में ठेका, ढाबा और गोदाम सील करने की शुरुआत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली में शुक्रवार यानी साल 2021 के आखिरी दिन कोविड-19 (Covid-19) के 1796 नए मामले सामने आए. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Coronavirus) के नए मामले के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सख्ती शुरू कर दी है. बता दें कि बीते 22 मई के बाद एक दिन में कोविड-19 के यह सबसे अधिक मामले हैं. नए साल में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर सख्ती और तेज कर दी है. दिल्ली के सभी जिला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई शुरू हो गई है. खासकर यमुना पार के कई इलाकों में ठेका, ढाबा और गोदाम सील करने की शुरुआत हो गई है. एसडीएम के निर्देश पर गोदामों में ताला मारा जा रहा है और ठेकों को सील किया जा रहा है.

    बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच शारीरिक दूरी के नियमों की अनदेखी की घटना के बाद प्रशासन की सख्ती शुरुआत हो गई है. खासकर यमुना पार के कई इलाके जैसे गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, झील-खुरेजी इलाके के कई गोदामों को प्रशासन ने सील कर दिया है. लोग शराब के ठेके पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क पहन रहे हैं. ऐसे में इन दुकानों को अब सील किया जा रहा है. पिछले दो दिनों में यमुना पार इलाके में 100 से ज्यादा दुकानों, गोदाम और ठेकों को सील किया गया है.

    DDMA, COVID19 Guideline, wine shops, godams, theka, dhaba, food shops, Delhi Corona Update, Delhi Corona case, Delhi Corona News, Delhi Corona Update News, Delhi Corona Latest News, Delhi Corona Omicron News, District Administrations दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, दिल्ली कोरोना केस, दिल्ली कोरोना अपडेट, दिल्ली कोरोना न्यूज, दिल्ली कोरोना मरीज, दिल्ली कोरोना ओमिक्रॉन केस, ठेका, ढाबा, गोदाम

    दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ने के साथ ही सख्ती भी बढ़ गई है. (File photo)

    दिल्ली में सख्ती की शुरुआत
    बता दें कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ने के साथ ही सख्ती भी बढ़ गई है. दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़कर 2.44 प्रतिशत तक पहुंच गई है. 31 दिसंबर को दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 1796 नए मामले सामने आए थे. 30 दिसंबर को दिल्ली में कोविड-19 के 1,313 नए मामले आए थे और संक्रमण दर 1.73 प्रतिशत दर्ज की गई थी. इसके साथ ही सात महीने में पहली बार यहां एक दिन में आने वाले नए मामलों की संख्या एक हजार के पार गई थी.

    ये भी पढ़ें: Opinion: मोदी- योगी के प्रयास से अब खुलेंगे पूर्वांचल में रोजगार के द्वार

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया कि शुक्रवार को दैनिक आधार पर आने वाले नए मामलों की संख्या 1,796 तक पहुंच गई है, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 2.44 प्रतिशत हो गई है. इससे पहले 22 मई को कोविड-19 के 2,260 मामले आए थे, जबकि संक्रमण दर 3.58 प्रतिशत दर्ज की गई थी. उस दिन महामारी से 182 लोगों की जान भी गई थी. दिल्ली में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि के बीच संक्रमण के नए मामलों की संख्या बढ़ी है.

    Tags: Coronavirus cases in delhi, Covid-19 in Delhi, DDMA, Delhi Government, Delhi news, New year

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर