Covid-19 : नोएडा में Corona संक्रमण से पहली मौत, हॉस्पिटल के डॉक्टरों सहित अन्य स्टाफ क्वारंटाइन

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मृतक गाजियाबाद का रहने वाला था. (सांकेतिक फोटो)
प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मृतक गाजियाबाद का रहने वाला था. (सांकेतिक फोटो)

Covid-19 Death: संक्रमित की मौत के उसके संपर्क में आए सभी लोगों का पता किया जा रहा है, बाद में इन सभी को भी क्वारंटाइन में रख जांच की जाएगी.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना (Corona) संक्रमण से नोएडा में एक मरीज ने दम तोड़ दिया. जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते नोएडा में यह पहली मौत है. मृतक मूल रूप से गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का निवासी था और उसका इलाज सेक्टर-137 स्थित अस्पताल में चल रहा था. नोएडा जिला प्रशासन ने गाजियाबाद जिला प्रशासन को मामले की सूचना दे दी है. जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला एक व्यक्ति कुछ दिन पहले इलाज के लिए नोएडा के सेक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती हुआ था. हालत बिगड़ने पर उसे नोएडा के सेक्टर 137 स्थित फ्लिक्स अस्पताल में रेफर किया गया. वहां पर मरीज का कोविड-19 की जांच के लिए नमूना लिया गया. सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को आई रिपोर्ट में मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इस बीच मरीज की मौत हो गई. अब निजी अस्पताल के डॉक्टरों सहित अन्य कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

संपर्क में आए लोगों की ली जा रही जानकारी
निगरानी अधिकारी ने बताया कि मृतक के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है. मृतक का उपचार करने वाले निजी अस्पताल के डॉक्टर और नर्स, मेडिकल स्टाफ के अन्य लोगों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ ने कहा है कि मृतक गाजियाबाद जिले के खोड़ा इलाके का रहने वाला था और दो दिन पहले ही उसे नोएडा के अस्पताल में भर्ती किया गया था. जिसके बाद दिल्ली के एक निजी लैब में उसका कोरोना टेस्ट किया गया था जिसमें वह पॉजिटिव निकला था. रविवार की रात को उसकी मौत हो गई. इस संबंध में अब गाजियाबाद की मेडिकल टीम को सूचित किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि नोएडा या गौतमबुद्ध नगर में अभी तक कोरोना के चलते कोई मौत नहीं हुई है.

गौतमबुद्धनगर जिले में आवागमन पर प्रतिबंध जारी
दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है. इसके बावजूद यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले में आवागमन से संबंधित लागू प्रतिबंध जारी रहेगा. यहां के डीएम ने कहा है कि जिले में पहले से दूसरे राज्यों और जिले अंदर आवागमन की अनुमति नहीं दी गई थी. इस बार भी किसी भी तरह की छूट नहीं मिलने जा रही है. फिलहाल इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को आने जाने की परमिशन मिली थी, वो अब भी जारी रहेगा.



ये भी पढ़ें: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारी भीड़, बिना पास नहीं करने दिया जा रहा क्रॉस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज