दिल्ली हिंसा: अब तक 13 लोगों की मौत, 130 से ज्यादा घायल GTB अस्पताल में भर्ती

दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस बलों की तैनात कर दी गई है. (फाइल फोटो)

जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) के चिकित्सा अधीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि आज चार व्यक्तियों को मृत लाया गया है, कल पांच लोगों की जान चली गई थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भड़की हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) के अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अब तक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक हेड कांस्टेबल रतन लाल समेत 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 130 से ज्यादा घायल लोगों को अब तक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    जीटीबी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि आज चार व्यक्तियों को मृत लाया गया है, कल पांच लोगों की जान चली गई थी.


    अस्पताल अधिकारियों के अनुसार मृतकों में से एक की पहचान घोंडा निवासी विनोद कुमार (45) के रूप में हुई है जिसे जग प्रवेश चन्द्र अस्पताल मृत लाया गया था. उन्होंने बताया कि एक अन्य मृतक की पहचान मोहम्मद फुरकान के रूप में हुई है. अन्य मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है. घायलों में से दो को गोली लगी है और उन्हें जग प्रवेश चंद्र अस्पताल से शहर के अन्य अस्पतालों में भेजा गया है.

    अधिकारियों ने बताया कि उनकी पहचान दानिश (12) और 30 वर्षीय जुल्फिकार के रूप में हुई है. अस्पताल लाए गए अन्य लोगों को छुट्टी दे दी गई जबकि 14 को या तो जीटीबी अस्पताल या फिर लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल भेजा गया है.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें-

    केजरीवाल ने 'सीएम की मजबूरी' का उड़ाया था मजाक, कुमार विश्वास ने कसा तंज

    दिल्ली हिंसा पर मनोज तिवारी ने लोगों से की अपील, कहा- शांति बनाए रखें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.