अपना शहर चुनें

States

Delhi Violence: अब तक 53 की मौत, 654 FIR दर्ज, 1820 लोग पुलिस गिरफ्त में

हिंसा प्रभावित इलाके में मार्च करते जवान (फाइल फोटो)
हिंसा प्रभावित इलाके में मार्च करते जवान (फाइल फोटो)

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में मरने वालों की संख्या जीटीबी अस्पताल में 44, आरएमएल अस्पताल में 5, एलएनजेपी अस्पताल में 3 और जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में 1 हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 654 एफआईआर (FIR) दर्ज की है और 1820 लोगों को पकड़ा है. वहीं, हिंसा में मरने वालों की संख्या 53 पर पहुंच गई है. दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या जीटीबी अस्पताल में 44, आरएमएल अस्पताल में 5, एलएनजेपी अस्पताल में 3 और जगप्रवेश चंद्र अस्पताल में 1 हो गई है.



कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे ताहिर हुसैन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बता दें कि इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (IB) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्‍या के आरोप में वांछित AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे, जहां उन्हें दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले ताहिर हुसैन के वकील मुकेश कालिया ने जानकारी दी थी कि ताहिर राउज एवेन्यू कोर्ट (दिल्ली) में सरेंडर करेंगे. ताहिर हुसैन ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया.



पुलिस कमिश्नर बोले- लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं
वहीं, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि सभी लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. पुलिस लगातार सभी के संपर्क में है. वहीं उन्होंने कहा कि ताहिर के खिलाफ जो भी कानूनी प्रक्रिया होनी चाहिए, हम करेंगे. साथ ही हम जल्द ही आरोपी को कोर्ट के सामने पेश करेंगे. श्रीवास्तव ने कहा कि कुछ लोगों का प्रयास है कि अफवाह फैलाकर हिंसा कराई जाए. हम ऐसे लोगों से निपट रहे हैं. रविवार को भी अचानक ऐसा हुआ था कि अफवाह फैलने से भगदड़ का माहौल बनने लगा, लेकिन हमने वक़्त रहते स्थिति संभाल ली. उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. एसएन श्रीवास्तव ने डीसीपी अमित शर्मा पर पथराव के वायरल वीडियो पर कुछ भी नहीं कहा.

(इनपुट - भाषा से भी)

ये भी पढ़ें- JNU ने दी सफाई, फीस बढ़ोतरी से किया इनकार

दिल्ली: LG अनिल बैजल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज