राजनाथ सिंह ने साधा दिल्ली सीएम पर निशाना, कहा- केजरीवाल ने तोड़ा अपने गुरु का भरोसा...
Delhi-Ncr News in Hindi

राजनाथ सिंह ने साधा दिल्ली सीएम पर निशाना, कहा- केजरीवाल ने तोड़ा अपने गुरु का भरोसा...
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा है. (फाइल)

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 8:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. हाल ही में विधानसभा चुनाव के पहले कोंडली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीएए के तहत किसी के भी नागरिकता अधिकार को लिया नहीं जाएगा. रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘कुछ लोग सीएए पर राजनीति कर रहे हैं लेकिन हम उन्हें सफल नहीं होने देंगे.’’

एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने केजरीवाल का घेराव किया. उन्होंने कहा, 'केजरीवाल जी ने फ्री Wi-Fi देने का वादा किया था क्या आपको फ्री Wi-Fi मिल रहा है? उन्होंने कहा था 5 हज़ार डीटीसी बसें चलेंगी, मैं समझता हूं आधी भी बसें आ गई होती तब भी दिल्लीवालों का भला हो जाता.
रक्षा मंत्री ने कहा कि अन्ना हजारे ने बार-बार कहा कि 'आपको एक राजनीतिक पार्टी नहीं बनानी चाहिए' लेकिन उनकी भावनाओं का अनादर किया गया और अरविंद केजरीवाल ने एक पार्टी बनाई. केजरीवाल ने अपने गुरु का भरोसा तोड़ा, वह लोगों का भरोसा कैसे बनाए रखेगा? यह हमारी समझ से परे है.

वहीं हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी के प्रमुख को दिल्ली के शाहीनबाग जाने की चुनौती दी, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग यह फैसला कर सकें कि उन्हें किसे वोट देना है. शाह ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी सभा में कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी राम मंदिर के निर्माण और अनुच्छेद 370 निरस्त किये जाने के खिलाफ थे और उन्हें देश की छवि एवं सैनिकों की कोई परवाह नहीं थी. उन्होंने कहा कि विपक्ष को डर है कि वे उनके वोट बैंक को बिगाड़ देंगे. उन्होंने सवाल किया कि क्या आप उनके वोट बैंक हैं? उनका वोट बैंक कहां है? इस पर भीड़ ने जवाब दिया, ‘शाहीनबाग.’



'शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं' रुकेंगी
बता दें कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री ने एक चुनावी बैठक में कहा था कि दिल्ली के चुनाव में भाजपा के लिए मतदान करने से 'शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं' रुकेंगी. शाह ने विभिन्न मुद्दों पर आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं.

सीएए के खिलाफ धरना दे रही हैं
बाबरपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा. दक्षिण पूर्वी दिल्ली के शाहीनबाग में दिसंबर मध्य से बड़ी संख्या में महिलाएं संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) के खिलाफ धरना दे रही हैं. भाजपा नेता ने कहा कि जब आप आठ फरवरी को (ईवीएम का) बटन दबाएंगे, तो आपके गुस्से की आहट (चुनाव परिणाम) शाहीन बाग में महसूस की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें-


बुर्ज खलीफा भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगा के रंगों से जगमगाया


पाक में कोरोनावायरस संक्रमण की जांच के लिए पांच लोग भर्ती, चार चीनी नागरिक

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज