लाइव टीवी

निर्भया मामला: संजय सिंह का BJP पर पलटवार, कहा- देश से माफी मांगें जावड़ेकर
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 6:22 PM IST
निर्भया मामला: संजय सिंह का BJP पर पलटवार, कहा- देश से माफी मांगें जावड़ेकर
संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली की कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार के अधीन आती है और केंद्रीय मंत्री झूठ बोल रहे हैं. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP,) दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने में विलंब के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने इस पर पलटवार करते हुए कहा है कि इससे बड़ा झूठा बयान नहीं हो सकता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 6:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने में विलंब के लिए दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. निर्भया मामले के दोषियों को फांसी देने में देरी के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने पर गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार के अधीन आती है और भगवा दल लोगों को भ्रमित करने के लिए झूठ बोल रहा है. आप (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा, ‘जो भी देरी हो रही है, उसकी जिम्मेदार भाजपा है इसलिए लोगों को गुमराह करने के बजाए केंद्रीय मंत्री को ऐसे संवदेनशील मामले की अनदेखी करने के लिए माफी मांगनी चाहिए.’

भाजपा ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के दोषियों को फांसी देने में देरी के लिए आप सरकार की लापरवाही को गुरुवार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस मामले में मौत की सजा के खिलाफ दोषियों की याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2017 में खारिज किए जाने के ढाई साल बाद भी दिल्ली सरकार ने उन लोगों को नोटिस नहीं भेजा.

दिल्ली की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से केंद्र के तहत है
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के एक हफ्ते के भीतर सभी दोषियों को अगर आप सरकार ने नोटिस दे दिया होता तो अब तक उन्हें फांसी हो चुकी होती और देश को इंसाफ मिल चुका होता. इस पर पलटवार करते हुए आप नेता संजय सिंह ने कहा कि यह बेहद असंवेदनशील और निराधार झूठ है क्योंकि कानून-व्यवस्था पूरी तरह से केंद्र के तहत आती है.



हमने कुछ ही घण्टे में खारिज कर दी थी दया याचिका
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि इससे बड़ा हास्यास्पद और झूठा बयान नहीं हो सकता. पूरी दिल्ली और देश जनता है कि कानून-व्यवस्था और पुलिस केंद्र के हाथ में है. जो भी देरी हो रही है, उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है. संजय सिंह ने कहा कि, ‘केंद्रीय मंत्री लोगों को गुमराह करने बजाए देश से माफी मांगे कि इतने संवेदनशील मामले में वे राजनीति कर रहे हैं. हमने कुछ ही घण्टे में दया याचिका खारिज कर दी थी. डीजी की नियुक्ति केंद्र की भाजपा और एलजी करेंगे और जिम्मेदार दिल्ली सरकार को ठहराएंगे.’

रिपोर्ट – जावेद मंसूरी

ये भी पढ़ें -

निर्भया गैंगरेपः दोषी मुकेश ने मांगा 'जीने का अधिकार', कहा फांसी टाली जाए

एटा में दुष्कर्म पीड़िता और उसकी बहन पर जानलेवा हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 4:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर