Home /News /delhi-ncr /

delegation of gujarat bjp leaders finds mohalla clinics govt school in poor condition in delhi

दिल्ली मॉडल को देख कैसा रहा गुजरात BJP टीम का रिएक्शन? 2 दिनों तक कहां-क्या देखा; सब बताया

दिल्ली मॉडल को देख खुश नहीं हुई गुजरात BJP टीम, 2 दिनों में जानें किस हालत में क्या देखा

दिल्ली मॉडल को देख खुश नहीं हुई गुजरात BJP टीम, 2 दिनों में जानें किस हालत में क्या देखा

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के 'दिल्ली मॉडल' के दो दिवसीय निरीक्षण के दौरान गुजरात के भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को पूर्वोत्तर दिल्ली में दो मोहल्ला क्लिनिक और एक स्कूल को 'खराब स्थिति' में पाया.

नई दिल्ली: गुजरात से आई भाजपा की टीम को अरविंद केजरीवाल सरकार का दिल्ली मॉडल नहीं भाया. गुजरात के भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी से कहा कि बहुचर्चित दिल्ली विकास मॉडल से सीखने लायक कुछ नहीं है. आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के ‘दिल्ली मॉडल’ के दो दिवसीय निरीक्षण के दौरान गुजरात के भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को पूर्वोत्तर दिल्ली में दो मोहल्ला क्लिनिक और एक स्कूल को ‘खराब स्थिति’ में पाया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने कहा कि पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सोनिया विहार और चौहान पट्टी में दो मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया, जिनमें से दोनों चालू हालत में नहीं थे. उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने खजूरी खास में दिल्ली सरकार के एक स्कूल का भी दौरा किया. मंगलवार को प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिणी दिल्ली और नयी दिल्ली के स्कूलों तथा मोहल्ला क्लिनिक का दौरा किया था.

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों में से एक ने कहा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शासन के दिल्ली मॉडल का जो झूठा प्रचार करते हैं, उसकी वास्तविकता बिल्कुल अलग है. मोहल्ला क्लीनिक दिखावा हैं, जबकि हमने यह भी देखा है कि स्कूलों का प्रदर्शन मानक के अनुरूप नहीं है, वैश्विक मानक तो छोड़ ही दीजिये जिसका दावा आप करती है.’

गुजरात भाजपा नेताओं के साथ मौजूद रहे पूर्वोत्तर दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर सूचीबद्ध मोहल्ला क्लिनिक बिना डॉक्टरों या दवाओं के ‘निष्क्रिय’ हैं. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने वीडियो भी बनाए और स्थानीय लोगों से बातचीत की.

प्रतिनिधिमंडल के एक अन्य सदस्य ने कहा, ‘दिल्ली में पानी और बिजली की आपूर्ति एक बड़ा मज़ाक है जिसके बारे में केजरीवाल कहते हैं कि यह मुफ्त है. गरीब लोगों को या तो पाइप से पानी नहीं मिलता या अगर यह उपलब्ध है, तो गंदा है और उपयोग के लिए अनुपयुक्त है. हम उन लोगों से भी मिले, जिन्हें न्यूनतम खपत के बावजूद भारी भरकम बिजली बिल मिले हैं.’

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर