दिल्ली: GTB अस्पताल के बाहर स्ट्रेचर पर ही 2 मरीजों की मौत, किसी ने नहीं किया इलाज

सर गंगाराम अस्पताल के बाहर तीन मरीजों ने 20 मिनट के अंदर दम तोड़ दिया. (सांकेतिक फोटो)

मरीज अस्पताल गेट (Hospital Gate) के बाहर ही कराहते हुए दम तोड़ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि बृहस्पतिवार रात को दिल्ली के दो अस्पतालों में पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां पर रोज हजारों मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में अस्पताल में बेड और मरीजों के लिए ऑक्सीजन (Oxygen) तक की किल्लत हो गई है. ऐसे में ऑक्सीजन और बेड की कमी की वजह से आम मरीजों को भी असपातल में तुरंत भर्ती नहीं किया जा रहा है. मरीज अस्पताल गेट (Hospital Gate) के बाहर ही कराहते हुए दम तोड़ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि बृहस्पतिवार रात को दिल्ली के दो अस्पतालों में पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया. सभी मरीजों की रात 12 से एक बजे की बीच मौत हुई है.

    वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जीटीबी अस्पताल के आपातकालीन विभाग के बाहर मरीज स्ट्रेचर पर पड़े रहे. वे अस्पताल में भर्ती होने के लिए गुहार लगाते रहे, लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी. ऐसे में मसय पर इलाज नहीं मिलने से एक महिला और एक बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई. जबकि सर गंगाराम अस्पताल के बाहर तीन मरीजों ने 20 मिनट के अंदर दम तोड़ दिया.

    23,686 नए मामले सामने आए थे
    वहीं, देश की राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन (Medical oxygen) की कमी के बीच बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए. इसके अलावा 306 संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई. दिल्ली में संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. दिल्ली में पिछले 10 दिनों में इस घातक कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते 1,750 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में बुधवार को 24,638, मंगलवार को 28,395 जबकि सोमवार को 23,686 नए मामले सामने आए थे.

    दिल्ली में बुधवार को 72,208 नमूनों की जांच की गई
    दिल्ली में बृहस्पतिवार को सामने आए संक्रमण के नए मामलों के साथ ही शहर में अब तक कुल 9,56,348 लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं. मृतकों की संख्या बढ़कर 13,193 तक पहुंच गई है. बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को 72,208 नमूनों की जांच की गई. दिल्ली में अब तक 8.51 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 91,618 मरीज उपचाराधीन हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.