Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में 27 अवैध पिस्तौल के साथ पहलवान सहित 3 अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

दिल्ली में 27 अवैध पिस्तौल के साथ पहलवान सहित 3 अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. (सांकेतिक फोटो)

Delhi News: पुलिस ने बताया कि पटेल ने खुलासा किया कि वह आठ से दस हजार रुपये में पिस्तौल खरीदता था और उसे दिल्ली-एनसीआर के अपराधियों को 25-30 हजार रुपये में बेचता था. वहीं, दूसरा अभियान छह दिसंबर को चलाया गया. ऐसी जानकारी मिली थी कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो हथियार आपूर्तिकर्ता नियमित तौर पर दिल्ली के विभिन्न गिरोहों को हथियारों की आपूर्ति करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अपराधियों को अवैध हथियारों की आपूर्ति के मामले में एक डिस्क जॉकी (Disc jockey) और एक पहलवान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. और उनके पास से 27 अर्द्ध-स्वचालित पिस्तौल बरामद की गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि योगेश पटेल उर्फ नीलेश (22), पंकज कुमार भारद्वाज (20) और जितेंद्र उर्फ जित्तू को विशेष प्रकोष्ठ ने दो अलग-अलग अभियानों में गिरफ्तार किया.

    पहला अभियान तीन दिसंबर को चलाया गया. विशेष प्रकोष्ठ के नयी दिल्ली रेंज को मध्य प्रदेश के योगेश पटेल के बारे में जानकारी मिली थी कि वह दिल्ली-एनसीआर के अपराधियों को अवैध हथियार की आपूर्ति करने दिल्ली के सराय काले खां आएगा. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया कि निरीक्षक रवींद्र कुमार त्यागी और राहुल कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने मुखबिर के साथ तय स्थान पर जाल बिछाया. शाम में जब टीम ने सराय काले खां इलाके में पटेल को देखा तो उसे एक थैले के साथ पकड़ लिया, जिसमें 12 पिस्तौल थे. उसने पुलिस को बताया कि वह पेशेवर डीजे था और 2019 में एक शादी समारोह में वह दमोह के एक हथियार तस्कर से मिला, जो उसे आसानी से पैसा कमाने के लिए इस धंधे में ले आया.

    विभिन्न गिरोहों को हथियारों की आपूर्ति करते हैं
    पुलिस ने बताया कि पटेल ने खुलासा किया कि वह आठ से दस हजार रुपये में पिस्तौल खरीदता था और उसे दिल्ली-एनसीआर के अपराधियों को 25-30 हजार रुपये में बेचता था. वहीं, दूसरा अभियान छह दिसंबर को चलाया गया. ऐसी जानकारी मिली थी कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो हथियार आपूर्तिकर्ता नियमित तौर पर दिल्ली के विभिन्न गिरोहों को हथियारों की आपूर्ति करते हैं.

    हथियारों की तस्करी में संलिप्त हो गया
    पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) राजीव रंजन सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति हथियारों की बड़ी खेप की आपूर्ति करने दिल्ली आएंगे. इसके बाद रोहिणी हेलीपैड टी-प्वाइंट के निकट जाल बिछाकर आरोपी पंकज कुमार भारद्वाज और जितेंद्र को पकड़ लिया गया और इनके पास से 15 पिस्तौल बरामद हुई. पूछताछ में भारद्वाज ने बताया कि वह पहलवानी की विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेता था लेकिन महामारी की वजह से वे रद्द हो गईं और वह अवैध हथियारों की तस्करी में संलिप्त हो गया.

    Tags: Arrest, Delhi news, Delhi police, Delhi-NCR News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर