दिल्ली में कोरोना के एक दिन में 3788 नए केस, मुंबई को पीछे छोड़ मरीजों की संख्या 70 हजार पार

दिल्ली में कोरोना के 70 हजार केस हो गए हैं.
दिल्ली में कोरोना के 70 हजार केस हो गए हैं.

दिल्‍ली (Delhi) में बीते सात दिनों के भीतर 23,288 से अधिक कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले सामने आ चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में बीते 24 घंटे के अंदर 3,788 कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 70,390 तक पहुंच गया है. इसी के साथ, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के चलते 64 मरीजों की मृत्‍यु हुई है. कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 2365 मरीजों की मौत (Death) हो चुकी है.

दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्‍ली में फिलहाल एक्टिव केस (Corona Active Case) की संख्‍या 26,588 है. अब तक 41,437 मरीज स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घर जा चुके हैं. इनमें 2124 मरीजों को बीते 24 घंटे के अंतराल में अस्‍पताल (Hospital) से डिस्‍चार्ज किया गया है. उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली में अनलॉक 1.0 के बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है.

सात दिन में सामने आए 34 हजार से अधिक मामले
दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी किए आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि अनलॉक 1.0 लागू होने के बाद दिल्‍ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है. आलम यह है कि बीते सात दिनों दिल्‍ली में 23288 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों में दिल्‍ली रोजाना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रही है. बीते 24 घंटे की बात करें तो दिल्‍ली में एक बार फिर रिकॉर्ड टूटा है और एक ही दिन में 3788 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं.


यह भी पढ़ें:- अभी केजरीवाल vs अमित शाह मॉडल की नहीं, बल्कि कोरोना से जंग लड़ने की बात करें- सिसोदिया


कोविड कोच में शुरू हुआ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज


दिल्ली में कोविड कोच में कोरोना के मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत शकूर बस्ती में रखे गए कोविड कोच से की गई है. यहां बुधवार से मरीजों को एडमिट किया जा रहा है. पहले दिन लगभग 15 मरीजों को कोविड ट्रेन में इलाज के लिए लाया गया. जून के पहले सप्ताह से ही शकूर बस्ती कोच केयर सेंटर पर कोविड कोच मरीजों के इंतजार में खड़ी थी. फिर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर भी 16 जून को कोविड ट्रेनें लगाई गईं और यहां से ट्रेन सर्विस और ऑपरेशन बंद कर दिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज