दिल्ली: द्वारका मोड़ स्थित दो मंजिला इमारत में लगी आग, 5 लोगों को बचाया गया

 पहली मंजिल से पांच लोगों को बचाया गया और आग पर देर रात करीब ढाई बजे काबू पा लिया गया था. (सांकेतिक तस्वीर)

पहली मंजिल से पांच लोगों को बचाया गया और आग पर देर रात करीब ढाई बजे काबू पा लिया गया था. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग (Atul Garg) ने बताया कि इमारत के भूतल में पार्किंग में खड़ी दो कारों और दो दोपहिया वाहनों में आग लग गई थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका मोड़ (Dwarka Diversion) इलाके में दो मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में रविवार देर रात आग (Fire) लग गई. हालांकि, वहां रहने वाले एक परिवार के सभी पांच सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया. दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें रविवार देर रात एक बजकर 24 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल विभाग की छह गाड़ियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया.

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि इमारत के भूतल में पार्किंग में खड़ी दो कारों और दो दोपहिया वाहनों में आग लग गई थी. पहली मंजिल से पांच लोगों को बचाया गया और आग पर देर रात करीब ढाई बजे काबू पा लिया गया था. अधिकारियों ने बताया कि दमकल कर्मियों ने जगदीश (58), उनकी पत्नी सुनीता (42) उनके बच्चों मोहित (25), रोहित (23) और एकता (20) को बचाया. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

दिल्ली में आग लगने की घटनाओं में वृद्धि हुई है. बीते 10 मई को खबर सामने आई थी कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में स्थित भसीन लैब में भीषण आग लग गई है. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की चार गाड़ियां बुलाई गई हैं. ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस और दमकल विभाग ने लैब से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. बताया जा रहा है कि इस लैब में कोविड टेस्ट होते हैं. हालांकि आग किन कारणों से लगी है इसके बारे में अभी तक पचा नहीं चल पाया है. वहीं, एक महीने पहले भी साउथ दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में एक घर में आग लग गई थी. इस वजह से तीसरी मंजिल पर एक बुजुर्ग महिला, उनका बेटा और बहू फंस गये थे. उनको बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा था. ऐसे में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले उनकी हिम्मत बांधी और फिर दमकलकर्मियों द्वारा आग पर काबू पाए गया. इसके बाद लोगों को सुरक्षित घर से बाहर निकाला गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज