AAP का आरोप- बीजेपी और MCD ने बिल्डरों से सांठगांठ कर कारगिल सोसाइटी में तोड़ी दुकानें

दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 18 इलाके में यह कारगिल सोसाइटी स्थित है

आप के विधायक दिलीप पांडेय (AAP MLA Dilip Pandey) ने कहा कि बीजेपी शासित एमसीडी (MCD) ने कारगिल सोसाइटी के अंदर बनी दुकानों तुड़वाना शुरू कर दिया है. उन्होंने बीजेपी पर स्थानीय बिल्डर्स के साथ नेक्सस बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए जान दे दी, बीजेपी उनसे उनकी भूमि छीन रही है

  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बीजेपी शासित एमसीडी (MCD) पर दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 18 स्थित कारगिल सोसाइटी (Kargil Society) में बनी दुकानें तोड़ने का आरोप लगाया है. आप ने कहा कि अगर गिराई गईं दुकानों को दोबारा नहीं बनाया गया तो बीजेपी के नेताओं का घेराव किया जाएगा. आप के इन आरोपों पर एमसीडी ने कहा कि RWA की लिखित शिकायत पर कार्रवाई की गई है. रविवार को दिल्ली के तीमारपुर से आप के विधायक दिलीप पांडेय (AAP MLA Dilip Pandey) ने पार्टी दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस कर के कहा कि द्वारका सेक्टर 18 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान देश की रक्षा में शहीद होने वालों के परिवारों के लिए कारगिल रेसिडेंशियल कॉम्लेक्स बनवाया गया था. मगर अब बीजेपी और एमसीडी ने  अटल जी के सपने को जूते की नोक पर रखकर देश के जवानों और उनकी देशभक्ति का मजाक बनाया है.

पांडेय ने कहा कि जो सोसाइटी शहीदों के परिवारों के लिए बनी थी उनके साथ दुकानें भी बनाई गई थीं. यहां की दुकानों को बीजेपी ने तुड़वाना शुरू कर दिया है. उन्होंने बीजेपी पर स्थानीय बिल्डर्स के साथ नेक्सस बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए जान दे दी, बीजेपी उनसे उनकी भूमि छीन रही है.



तोड़ी गई दुकानों को 24 घंटे में बनवाने का दिया अल्टीमेटम

आप विधायक ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि जो दुकानें तोड़ी गयी हैं उन्हें 48 घंटे में दोबारा बनवाया जाए. जो अपमान इन परिवारों के साथ किया गया है उसे रोकते हुए बीजेपी और एमसीडी को इनसे माफी मांगे. अगर मांगे नहीं मानी गयी तो दो दिन बाद बीजेपी के खिलाफ जमीन पर आम आदमी पार्टी आंदोलन छेड़ेगी. वहीं आप के इन आरोपों पर साउथ एमसीडी के नेता सदन नरेंद्र चावला ने कहा कि वो इलाका ग्रीन बेल्ट में आता है, वहां इस सब की इजाजत नहीं है. हमें सोसायटी के आरडब्लूए की लिखित शिकायत मिली जिसपर हमने कार्रवाई की है.

दरअसल एमसीडी ने बीते शुक्रवार को यह कार्रवाई की थी. शनिवार को आप दफ्तर में इस मसले पर सोसाइटी में रहने वाले शहीदों के परिजनों ने पार्टी के नेताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एमसीडी की इस द्वेषपूर्ण कार्रवाई पर सवाल उठाए थे. आम आदमी पार्टी लगातार इस मुद्दे को उठा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.