होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली: पनामा पेपर्स लीक मामले में ED के सामने पेश हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन, अधिकारी कर रहे पूछताछ

दिल्ली: पनामा पेपर्स लीक मामले में ED के सामने पेश हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन, अधिकारी कर रहे पूछताछ

ईडी द्वारा अभिनेता अमिताभ बच्चन की 48 वर्षीय बहू से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत पूछताछ की जा रही है. (Image: Instagram: lorealparis)

ईडी द्वारा अभिनेता अमिताभ बच्चन की 48 वर्षीय बहू से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत पूछताछ की जा रही है. (Image: Instagram: lorealparis)

पनामा पेपर्स लीक मामले (Panama Papers Leak Case) में भारत के करीब 500 लोगों का नाम सामने आया है. इसमें कई नेता, अभिनेता ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Actress Aishwarya Rai Bachchan) 2016 के ’पनामा पेपर्स’ लीक प्रकरण (Panama Papers Leak Case) से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. ईडी द्वारा अभिनेता अमिताभ बच्चन की 48 वर्षीय बहू से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत पूछताछ की जा रही है.

    मामला वर्ष 2016 में वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) द्वारा पनामा की कानूनी फर्म मोसैक फोंसेका के रिकॉर्ड की जांच से जुड़ा है जिसे ’पनामा पेपर्स’ नाम से जाना जाता है. इसमें विश्व के कई नेताओं और मशहूर हस्तियों के नाम सामने आए थे जिन्होंने कथित तौर पर देश से बाहर की कंपनियों में विदेशों में पैसा जमा किया था. इनमें से कुछ के बारे में कहा गया है कि उनके पास वैध विदेशी खाते हैं. इस खुलासे में कर चोरी के मामलों को सामने लाया गया था.

    इस मामले में पूछताछ कर रही है
    बता दें कि पनामा पेपर्स लीक मामले में भारत के करीब 500 लोगों का नाम सामने आया है. इसमें कई नेता, अभिनेता, खिलाड़ी, बिजनेसमैन और हर वर्ग के प्रमुख लोगों के नाम हैं. इन लोगों पर टैक्‍स में बड़ी हेराफेरी करने का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय पिछले काफी समय से इस मामले में पूछताछ कर रही है.

    पूछताछ के लिए ED कार्यालय में बुलाया जा सकता है
    पनामा पेपर्स मामले की जांच काफी समय से चल रही है और ED के अधिकारी देश की कई जानी मानी हस्तियों से पूछताछ कर चुके हैं. इस मामले में पिछले महीने ही अभिषेक बच्‍चन से भी पूछताछ की गई थी. सूत्रों के मुताबिक अभिषेक बच्‍चन ने इस मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज भी ED के अधिकारियों को सौंपे हैं. जिस तरह से बच्‍चन परिवार के सदस्‍यों से पूछताछ की जा रही है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है क‍ि जल्‍द ही अभिताभ बच्‍चन को भी पूछताछ के लिए ED कार्यालय में बुलाया जा सकता है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Aishwarya rai, Aishwarya rai bachchan, Delhi news, ED investigation

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें