होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /कैंसर के मरीजों को बड़ी राहत, दिल्‍ली AIIMS ने शुरू की ये सेवा

कैंसर के मरीजों को बड़ी राहत, दिल्‍ली AIIMS ने शुरू की ये सेवा

दिल्‍ली एम्‍स के कैंसर मरीजों को इलाज के लिए एनसीआई झज्‍जर भेजा जाएगा. (सांकेत‍िक तस्‍वीर)

दिल्‍ली एम्‍स के कैंसर मरीजों को इलाज के लिए एनसीआई झज्‍जर भेजा जाएगा. (सांकेत‍िक तस्‍वीर)

एम्‍स निदेशक की ओर से जारी सर्कुलर में आगे कहा गया है क‍ि अब से एनसीआई झज्‍जर में बनी ऑन्‍कोलॉजी सुविधाओं को भी एम्‍स क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्‍ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) के नए निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास ने इलाज के लिए आने वाले कैंसर के मरीजों (Cancer Patients) को बड़ी राहत दी है. एम्‍स (AIIMS) में भारी संख्‍या में आने वाले कैंसर के मरीजों को तत्‍काल इलाज की सुविधा देने के लिए डॉ. श्रीनिवास ने नई सेवा शुरू की है. जिसके लिए गुरुवार को एक सर्कुलर जारी किया है. इससे दिल्‍ली एम्‍स (all India Institute of Medical Sciences Delhi) में इलाज के लिए लंबी लंबी लाइनों में इंतजार करने वाले कैंसर के मरीजों को जल्‍दी इलाज मिल सकेगा.

डॉ. श्रीनिवास की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्‍ली एम्‍स में बने डॉ. बी आर अंबेडकर इंस्‍टीट्यूट रोटरी कैंसर अस्‍पताल (BRAIRCH) में इलाज के लिए आने वाले मरीजों ऑन्‍कोलॉजी सेवाओं (Oncology Services) के लिए नेशनल कैंसर इंस्‍टीट्यूट झज्‍जर में भेजा जाएगा. इसकी व्‍यवस्‍था भी मरीज को खुद नहीं करनी होगी बल्कि एम्‍स की तरफ से ही उन्‍हें झज्‍जर भेजा जाएगा. मरीजों की ज्‍यादा संख्‍या के चलते एम्‍स के बीआरएआईआरसीएच में सभी मरीजों को हैंडल कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है. इसकी वजह से मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

एम्‍स ने की ये व्‍यवस्‍था
एम्‍स में जारी सर्कुलर में आगे कहा गया है क‍ि अब से एनसीआई झज्‍जर में बनी ऑन्‍कोलॉजी सुविधाओं को भी एम्‍स के मरीजों के इलाज के लिए इस्‍तेमाल में लाया जाएगा. लिहाजा ऑन्‍कोलॉजी के मरीजों को एम्‍स दिल्‍ली से एनसीआई झज्‍जर (NCI Jhajjar) पहुंचाने के लिए परिवहन की व्‍यवस्‍था की जा रही है. मरीजों को दिल्‍ली एम्‍स के बीआरएआईआरसीएच से सीधे एनसीआई ले जाया जाएगा.

यहां से होगा मरीजों का पिकअप
बीआरएआईआरसीएच से एनसीआई के लिए परिवहन की सुविधा सोमवार से शनिवार सुबह 9 बजे से शुरू होगी. मरीजों को बीआरएआईआरसीएच के गेट नंबर 1 से पिक किया जाएगा और एनसीआई झज्‍जर (National Cancer Institute) के पार्किंग लॉट तक छोड़ा जाएगा. बीआरएआईआरसीएच में पेशेंट केयर मेनेजर आयुषी रहेंगी जबकि एनसीआई में ये व्‍यवस्‍था कमल संभालेंगे. इस दौरान एनसीआई में मरीजों और अटेंडेंट के लिए विश्राम सदन में सब्सिडाइज्‍ड कीमतों पर रहने की व्‍यवस्‍था होगी.

Tags: AIIMS, Aiims delhi, Aiims patients

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें