• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • मरीज ध्‍यान दें, 12 जुलाई से 31 तक गर्मी की छुट्टियों पर रहेंगे दिल्‍ली AIIMS के डॉक्‍टर

मरीज ध्‍यान दें, 12 जुलाई से 31 तक गर्मी की छुट्टियों पर रहेंगे दिल्‍ली AIIMS के डॉक्‍टर

12 जुलाई से 31 जुलाई तक छुट्टी पर रहेंगे एम्‍स के डॉक्‍टर.(सांकेतिक तस्‍वीर)

12 जुलाई से 31 जुलाई तक छुट्टी पर रहेंगे एम्‍स के डॉक्‍टर.(सांकेतिक तस्‍वीर)

एम्‍स प्रशासन की ओर से सभी विभागों के प्रमुखों को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार 12 जुलाई से 31 जुलाई तक दो में से किसी एक शिफ्ट में डॉक्‍टर गर्मी की छुट्टियां ले सकेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. राजधानी के ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इलाज करा रहे मरीजों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. आने वाले दिनों में एम्‍स के डॉक्‍टर छुट्टी पर रहने वाले हैं. ऐसे में संभव है कि अस्‍पताल में ए‍क निश्चित डॉक्‍टर से इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को दूसरे डॉक्‍टर से परामर्श लेना पड़े.

    बता दें कि पिछले साल आई कोरोना महामारी के बाद से डॉक्‍टर लगातार काम कर रहे हैं. डेढ़ साल से कोई लंबी छुट्टी न मिलने को लेकर डॉक्‍टरों ने कई तरह की शिकायतें भी की थीं. ऐसे में अब एम्‍स प्रशासन की ओर से सभी विभागों के प्रमुखों को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार 12 जुलाई से डॉक्‍टर गर्मी की छुट्टियां ले सकेंगे.

    इस नोटिफिकेशन में छुटट्टियों को लेकर दो शिफ्ट बनाई गई हैं. पहली शिफ्ट में 12 जुलाई से 21 जुलाई तक डॉक्‍टर्स छुट्टी पर रहेंगे. जबकि बाकी बचे डॉक्‍टर दूसरी शिफ्ट में 22 से 31 जुलाई तक गर्मी की छुट्टियां लेंगे. इस हिसाब से सभी बारी-बारी से 10-10 दिन की छुट्टी पर जाएंगे.

    नोटिफिकेशन में साफ कहा गया है कि किसी भी डॉक्‍टर को दोनों बार छुट्टी नहीं दी जाएगी. सभी एक-एक बार ही जाएंगे. इस फैसले से सभी डॉक्‍टर काफी राहत महसूस कर रहे हैं. डॉक्‍टरों का कहना है कि लगातार डेढ़ साल से काम करते रहने और छुट्टियां न मिलने के कारण बर्न आउट जैसी स्थितियां पैदा हो रही थीं. कई लोग पिछले साल से अभी तक अपने परिवार वालों से नहीं मिले थे. हालांकि अब वे अपने घर जा सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज