• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्‍ली में हालात बदहाल, कोरोना से बढ़ती मौतों के पीछे प्रदूषण बड़ी वजह

दिल्‍ली में हालात बदहाल, कोरोना से बढ़ती मौतों के पीछे प्रदूषण बड़ी वजह

दिल्ली का 24 घंटे का औसत एक्यूआई शनिवार, शुक्रवार, बृहस्पतिवार, बुधवार और मंगलवार को क्रमश: 337, 357, 423, 433, और 418 दर्ज किया गया था. (सांकेतिक फोटो)

Delhi Air Pollution: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक दिल्‍ली में दिल्‍ली में आज सुबह पीएम 2.5 का स्तर 401 के आस पास बना हुआ है जो गंभीर श्रेणी (Severe category) में आता है. वहीं दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मुताबिक़ नवंबर के महीने में कोरोना (Corona) के मामले में आयी तेज़ी के पीछे प्रदूषण (Pollution) एक बड़ी वजह है.

  • Share this:
 नई दिल्‍ली. वायु प्रदूषण (Air Pollution) ने दिल्‍ली (Delhi) को एक बार फिर बदहाल स्थिति में पहुंचा दिया है. बेहद खतरनाक स्‍तर पर पहुंची एयर क्‍वालिटी (Air Quality) से यहां रह रहे लोगों को सांस लेने में दिक्‍कतें हो रही हैं. इतना ही नहीं दिल्‍ली में बढ़ते कोरोना मरीजों की मौत के लिए भी प्रदूषण ही एक बड़ी वजह बताया जा रहा है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक दिल्‍ली में दिल्‍ली में आज सुबह पीएम 2.5 का स्तर 401 के आस पास बना हुआ है जो गंभीर श्रेणी में आता है. वहीं दिल्ली सरकार के मुताबिक़ नवंबर के महीने में कोरोना के मामले में आयी तेज़ी के पीछे प्रदूषण एक बड़ी वजह है. नवंबर के महीने में अब तक 2000 से ज़्यादा लोगों की मौत तक हो चुकी है. ऐसे में एक बार फिर प्रदूषण के स्तर में हुई बढ़ोतरी से लोगों की परेशानियां और बढ़ने की आशंका है.

delhi ait pollution and cold, corona virus deaths
दिल्ली में अब ठंड भी बढ़ना शुरू हो गई है. तस्‍वीर में बारापुला फ्लाईओवर पर धुंध दिखाई दे रही है.




बता दें कि आज दिल्‍ली के आनंद विहार इलाके में प्रदूषण स्‍तर 443, अशोक विहार में 442, बवाना में 440, चांदनी चौक में 407, दिल्‍ली टैक्‍निकल यूनिवर्सिटी में 431, आईटीओ पर 432, जहांगीरपुरी में 450, मुंडका में 443, वजीरपुर में 439, विवेक विहार में 445, सोनिया विहार में 448 और रोहिणी में 449 दर्ज किया गया है. इन इलाकों में पीएम 2.5 का स्‍तर लगातार बढ़ रहा है. जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ के साथ ही आंखों में जलन की समस्‍या बढ़ रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज