होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर 'बेहद खराब', AQI 340 के पार, जानें आगे का अनुमान

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर 'बेहद खराब', AQI 340 के पार, जानें आगे का अनुमान

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर बहुत खराब हुआ. (फाइल फोटो)

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर बहुत खराब हुआ. (फाइल फोटो)

Delhi-NCR News: सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता AQI 346 के पहुंचा.
आनेवाले सप्ताह में भी राहत की उम्मीद नहीं.
हवा की गति 6 से 10 KM रहने की संभावना.

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट के साथ प्रदूषण के स्तर में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. पिछले कुछ दिनों से AQI खराब’ और ‘बेहद खराब’ श्रेणी में बना हुआ है. मंगलवार सुबह की शुरुआत राजधानी में स्मॉग की मोटी परत के साथ हुई है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 346 (बहुत खराब) श्रेणी में है.

सफर (SAFAR) का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के बीच मौसम की स्थिति ऐसी ही बने रहने की संभावना है. इस दौरान हवा की गति छह से दस किलोमीटर प्रति घंटे की रहने की संभावना है. हवा की दिशा उत्तर पश्चिमी ही रहेगी. सफर इंडिया के अनुसार स्थानीय स्तर पर हवा की गति कम होने के कारण धूलकण वातावरण में कम ऊंचाई पर बने हुए हैं. इस वजह से दिल्ली-एनसीआर में पिछले दिन के मुकाबले प्रदूषण का स्तर बढ़ा है.

बता दें कि सीपीसीबी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को पिछले 15 दिनों में दिल्ली सबसे अधिक प्रदूषित रहा था. इससे पहले 11 नवंबर को दिल्ली का एयर इंडेक्स 346 दर्ज किया गया था. इसके बाद गत शनिवार को दिल्ली में एयर इंडेक्स 336 के साथ सबसे अधिक रहा.

Tags: Air Pollution AQI Level, Air Quality Index AQI, AQI, Delhi-NCR News, New Delhi AQI, Pollution AQI Level

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें