Home /News /delhi-ncr /

Delhi Pollution: दिल्ली में क्या लगेगा लॉकडाउन? सुप्रीम कोर्ट को आज जवाब देगी केजरीवाल सरकार

Delhi Pollution: दिल्ली में क्या लगेगा लॉकडाउन? सुप्रीम कोर्ट को आज जवाब देगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण को लेकर कही ये बात.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण को लेकर कही ये बात.

Pollution in Delhi: वायु प्रदूषण (Air Pollution) की गंभीर हालात से दिल्ली को उबारने के लिए केजरीवाल सरकार ने आपातकालीन उपायों के लागू करने के लिए नोटीफिकेशन (Notification) जारी कर दिया है. वहीं, सोमवार को लॉकडाउन लगाने के बारे में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सरकार जवाब भी दाखिल कर देगी. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि परीक्षा संबंधी गतिविधियों को छोड़कर दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 20 नवंबर तक बंद रखा जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक प्रदूषण (Delhi Pollution) के प्रकोप से राहत मिलती नहीं दिख रही है. इस बीच आज फिर आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होनी है. जहां दिल्ली सरकार की तरफ से संभावित लॉकडाउन का प्रस्ताव रखा जा सकता है. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 17 नवंबर तक के लिए सभी कंस्ट्रक्शन के काम को बंद कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर दिल्ली सरकार अपना एक प्रस्ताव कोर्ट में जमा करेगी. किस तरह से लॉकडाउन लगाया जाए और कोर्ट के निर्णय के हिसाब से सरकार फैसला लेगी.

    पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि परीक्षा संबंधी गतिविधियों को छोड़कर दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 20 नवंबर तक बंद रखा जाएगा. सीबीएसई की परीक्षाएं अपने तयशुदा तिथियों पर पर होंगी. उधर, इस बारे में शिक्षा निदेशालय ने भी सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि सभी स्कूल प्रमुख बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए जरूरी इंतजाम पूरा कर लें.

    गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में अगर प्रदूषण होता रहेगा, तो वो दिल्ली में आएगा. प्रदूषण की समस्या दिल्ली की समस्या नहीं है. पिछले दो महीने से जो हम दिल्ली के लिए कर सकते हैं, वो कर रहे हैं, लेकिन ये मिलकर ही संभव है. पराली दिल्ली में नहीं जलती है. दिल्ली में अलग तरह का प्रदूषण है, जिसको कम करने के लिए हम काम कर रहे हैं.

    दिवाली के बाद जो दिल्ली की हालात हुई है उसका समाधान निकालना होगा. हम किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं. हमें जो करना है, वो हम कर रहे हैं, पहले दिन से कर रहे हैं. हम अपना काम कर रहे हैं. हम उनका सहयोग इसलिए मांग रहे हैं, क्योंकि ये राज्य का मामला नहीं है. वो अपना काम कर रहे हैं, हम अपना काम करेंगे.

    Tags: Air pollution, Air Pollution AQI Level, Air pollution delhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर