लाइव टीवी

दिल्ली: ट्रंप के आने से पहले इस होटल के सभी 438 कमरे हुए बुक, तीन स्तरीय है सुरक्षा
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 22, 2020, 1:18 AM IST
दिल्ली: ट्रंप के आने से पहले इस होटल के सभी 438 कमरे हुए बुक, तीन स्तरीय है सुरक्षा
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा पर आने वाले हैं (फाइल फोटो, Reuters)

सूत्रों ने कहा कि होटल में सुरक्षा इंतजाम बीते दो हफ्तों से एनएसजी कमांडो (Nsg Commando) के पास है और दिल्ली पुलिस के लोग दैनिक आधार पर हर मंजिल की जांच कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटल (ITC Maurya Hotel) की जिस मंजिल पर ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट है वहां व्यापक सुरक्षा इंतजामों के चलते अधिकतर होटल कर्मचारियों की पहुंच भी सीमित कर दी गई है क्योंकि सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) और उनके परिवार के सदस्य यहीं रुकेंगे. ट्रंप होटल के ‘चाणक्य’ सुइट में ठहरेंगे जहां इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज बुश (George bush) और बराक ओबामा ठहर चुके हैं.

सूत्रों ने कहा कि होटल में सुरक्षा इंतजाम बीते दो हफ्तों से एनएसजी कमांडो के पास है और दिल्ली पुलिस के लोग दैनिक आधार पर हर मंजिल की जांच कर रहे हैं. अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि ट्रंप और उनके साथ आए लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी. इस पांच सितारा होटल के सभी 438 कमरे बुक हैं.

ट्रंप के अगले हफ्ते होने वाले दौरे के दौरान दिल्ली पुलिस, अमेरिकी खुफिया सेवा और अन्य एजेंसियों का बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा होगा. आईटीसी मौर्य में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी. होटल की हर मंजिल पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी गश्त करते रहेंगे.

24 फरवरी को भारत आ रहे हैं



बता दें कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. इस दौरान ट्रंप सीधे अहमदाबाद जाएंगे. वह अहमदाबाद एयरपोर्ट से न्‍यू मोटेरा स्‍टेडियम जाएंगे, जहां 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में मौजूद लोगों को संबोधित भी करेंगे. हालांकि, ट्रंप न्‍यू मोटेरा स्‍टेडियम का उद्घाटन नहीं करेंगे. पहले यह सूचना थी कि पीएम मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप स्‍टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे.

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा, बाद में होगा उद्घाटन
गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने यह स्पष्ट कर दिया है कि न्‍यू मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी को 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम तो आयोजित किया जा रहा है, लेकिन इसका उद्घाटन बाद में किया जाएगा. जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नाथवानी ने शुक्रवार को कहा कि हम स्टेडियम का उद्घाटन बाद में करेंगे. न्‍यू मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसमें 1.10 लाख दर्शक एक साथ बैठकर किसी भी मैच का लुत्‍फ उठा सकेंगे. बता दें कि दो हफ्ते पहले ट्रंप के भारत यात्रा पर आने की घोषणा हुई थी. इसके बाद अधिकारियों ने दावा किया था कि ट्रंप स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे.

ये भी पढ़ें- 


ये है सोनभद्र की वो जगह, जहां मिली सबसे बड़ी सोने की खदान, देखें तस्वीरें...


बलरामपुर में 71 मदरसों में पकड़ा गया फर्जीवाड़ा, डीएम ने दिए FIR के आदेश



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 1:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर