Home /News /delhi-ncr /

Delhi School Reopen: दिल्ली के स्‍कूलों में सोमवार से फिर लौटेगी रौनक, मनीष सिसोदिया ने जारी किया निर्देश

Delhi School Reopen: दिल्ली के स्‍कूलों में सोमवार से फिर लौटेगी रौनक, मनीष सिसोदिया ने जारी किया निर्देश

दिल्ली में सोमवार से स्‍कूल-कॉलेज खुल रहे हैं.

दिल्ली में सोमवार से स्‍कूल-कॉलेज खुल रहे हैं.

Delhi School Reopen: राजधानी दिल्ली में सोमवार से सभी स्‍कूल और कॉलेज खुल जाएंगे. दिल्ली शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने इस बाबत ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी में स्कूल 29 नवंबर से खुलेंगे. बता दें कि दिल्ली में स्कूल वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के कारण बंद कर दिए गए थे.वहीं, स्‍कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को मैसेज भेजे जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में दिवाली के बाद बढ़े वायु प्रदूषण की वजह से बंद चल रहे स्‍कूल, कॉलेज और शैक्षिणक संस्‍थान (Delhi School Reopen) सोमवार यानी 29 नवंबर से खुल जाएंगे. इसको लेकर दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट किया. उन्‍होंने आदेश जारी करते हुए लिखा, ‘दिल्ली में 29 नवंबर से सभी क्लासेज के स्कूल खुल जाएंगे. सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों में पढ़ाई फिर से शुरू होगी.’

    इसके अलावा दिल्‍ली के सभी सरकार और निजी स्कूलों ने भी अगले हफ्ते से स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है. इस बाबत स्‍कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को मैसेज भेजे जा रहे हैं.

    अभिभावकों को सता रही चिंता
    हालांकि दिल्‍ली सरकार की ओर से स्‍कूलों को खोलने की बात कहने से अभिभावक परेशान हैं. अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों को 29 नवंबर से खोलने का निर्णय ये एक बार फिर से जल्दबाजी में लिया गया है. अधिकतर अभिभावकों इस निर्णय के विरोध में हैं क्योंकि एक तरफ जहां कोरोना के एक बार फिर से बढ़ते केसेज आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ खतरनाक वायु प्रदूषण से दिल्ली जूझ रही है. उनका मानना है कि अगर सरकार कुछ दिन और रुककर स्कूलों को खोलने का फैसला करती है और स्कूल बसों को भी चलाने का निर्णय लेती है तो ज्‍यादा बेहतर होगा.

    सोमवार से वर्क फ्रॉम होम खत्‍म
    इसके अलावा राजधानी दिल्ली में सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी वर्क फ्रॉम होम को फिर से खत्म किया जा रहा है और 29 नवंबर से सभी सरकारी दफ्तर खोल दिए जाएंगे. वहीं, दिल्‍ली सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को सलाह दी है कि वे निजी वाहनों का उपयोग न करें बल्कि सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. इस दौरान सीएनजी बसों को ऐसी कॉलोनियों में लगाया जाएगा जहां से सरकारी कर्मचारी आते हैं.

    पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों जारी रहेगी पाबंदी
    यही नहीं, प्रदूषण पर लगाम लगाने की कवायद के बीच दिल्‍ली में शनिवार यानी 27 नवंबर से उन इलेक्ट्रिक और सीएनजी (CNG) कमर्शियल वाहनों को एंट्री मिल गई है, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं. वहीं, पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों (Petrol and Diesel Commercial Vehicles) की एंट्री पर 3 दिसंबर तक पाबंदी रहेगी.

    Tags: Air pollution in Delhi, Air quality index, Delhi air pollution, Delhi School, Delhi School Reopen, Delhi School Reopen Guidelines, Delhi Schools Reopening Rules, Manish sisodia

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर