लाइव टीवी

Delhi Fire: अनाज मंडी में शॉर्ट सर्किट से भड़की आग, 43 लोगों की मौत, फैक्ट्री मालिक की तलाश में पुलिस

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 1:24 PM IST
Delhi Fire: अनाज मंडी में शॉर्ट सर्किट से भड़की आग, 43 लोगों की मौत, फैक्ट्री मालिक की तलाश में पुलिस
पुलिस फिलहाल फैक्ट्री मालिक की तलाश में जुटी है.

Delhi Fire: पुरानी दिल्ली के अनाज मंडी (Anaj Mandi) इलाके में स्थित गत्ते की एक फैक्ट्री में रविवार तड़के आग लग गई. इस आग में कम से कम 43 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. पुलिस फिलहाल फैक्ट्री मालिक की तलाश में जुटी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 1:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से आग लगने की भीषण घटना सामने आई है. रानी झांसी (Rani Jhansi) रोड स्थित अनाज मंडी (Anaj Mandi) में भीषण आग लग गई. सूचना के बाद स्थानीय थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. दिल्‍ली पुलिस ने इस भीषण अग्निकांड में 43 लोगों के मरने की पुष्टि की है. वहीं, राहत एवं बचाव दल के सदस्‍यों ने 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक, आग लगने की यह घटना गत्‍ते की एक फैक्‍ट्री में हुई. पुलिस फिलहाल फैक्ट्री मालिक की तलाश में जुटी है. पुलिस ने बताया शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से फैक्ट्री में आग लगी.

अस्‍पताल में लगी परिजनों की भीड़
अग्निकांड के शिकार हुए लोगों को लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP) में इलाज के लिए लाया गया, जहां परिजनों की भीड़ लग गई है. दूसरी तरफ, अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक डॉक्‍टर किशोर कुमार ने बताया कि डॉक्‍टरों की पूरी टीम घायलों के इलाज में जुटी है.

फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां मौके पर

बताया जा रहा है कि गलियां संकरी होने की वजह से एंबुलेंस को मौके पर पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. उपमुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में लगी आग पर काबू पाने का दावा किया है. अग्निशमन दस्‍ते की 30 गाड़ि‍यों की मदद से आग को नियंत्रित किया गया. दूसरी तरफ, मुख्‍य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि आग की चपेट में आए 50 से ज्‍यादा लोगों को बचाया गया है. राहत एवं बचाव कार्य में 150 से ज्‍यादा लोगों को लगाया गया है, ताकि पीड़ि‍तों को जल्‍द से जल्‍द राहत दी जा सके.

नवंबर में भी लगी थी आग
बता दें कि बीते 19 नवम्बर को भी दिल्ली के अलीपुर स्थित एक गोदाम में आग लग गई थी. तब मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी थी. सूचना पाकर दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था.




बीते कुछ दिनों के अंदर दिल्ली में आग लगने के कई मामले सामने आए हैं. इससे पहले दिल्ली के नरेला इलाके में जूते की फैक्ट्री में आग लग गई थी. आग की इस घटना में फैक्ट्री का सामान जलकर राख हो गया था. इससे करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 24 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ मोहित)

ये भी पढ़ें- 

जब धर्मेंद्र की एक कॉल से टूट गई थी हेमा मालिनी-जितेंद्र की शादी!

खाते में पैसे नहीं रहने पर भी इस बैंक अकाउंट से निकाल सकते हैं पैसे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 8:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर