दिल्ली-अलीगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली-अलीगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
यह फैक्‍ट्री अलीगढ़ में चल रही थी.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल और अलीगढ़ पुलिस (Aligarh police) ने जॉइंट ऑपरेशन में एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल और अलीगढ़ पुलिस  (Aligarh police) ने जॉइंट ऑपरेशन में एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस फैक्ट्री के बने हथियारों को हथियार सप्लायर दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में बदमाशों को सप्लाई करते थे.

दरअसल, 3 जून को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कश्मीरी गेट से हथियार सप्लायर योगेश पंडित नाम के एक बदमाश को पकड़ा था और उसने पूछताछ के दौरान बताया कि वो अपने भतीजे संजय शर्मा और दूसरे साथियों के साथ मिलकर उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ के बाबा कॉलोनी गांधी पार्क इलाके में अवैध हथियार की फैक्ट्री चला रहा है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 5 जून को अलीगढ़ के एसएसपी और गांधी नगर पुलिस थाना टीम के साथ जॉइंट ऑपरेशन कर फैक्ट्री पर रेड की थी.

पुलिस ने बरामद किए ये हथियार
दिल्‍ली पुलिस और यूपी पुलिस ने रेड के दौरान वहां से भारी मात्रा मे अवैध हथियार बरामद करने के साथ ही 6 आरोपियों को भी धर दबोचा है. ये आरोपी हथियार बनाने की फैक्ट्री चला रहे थे. जबकि पुलिस ने इनके पास से 10 पिस्तौल, 3 कारतूस, हथियार बनाने वाला सामान, लोहे के ब्लेड, पोलिश मशीन जैसी कई चीजों को बरामद किया है.
चाचा-भतीजे ने खड़ा किया रैकेट


पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार सरगना के भतीजे संजय ने स्वीकारा किया कि पहले हम लोग सासनी गेट इलाके में यह धंधा चलाते थे, लेकिन वहां पूर्व में कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तारी की. इसके बाद डेढ़ माह पहले थाना गांधी पार्क की बाबा कॉलोनी में किराये का मकान लिया, जिसमें यह धंधा शुरू किया. यही नहीं, इसी तरह हम जगह बदल-बदल कर काम करते आ रहे हैं. जबकि लॉकडाउन में भी काम किया है. इसी दौरान बना माल बेचने चाचा दिल्ली गए, जहां उन्हें दबोच लिया गया है. साथ ही संजय ने बताया कि चाचा ने ही सभी कारीगर एकत्रित किए हैं.

ये भी पढ़ें

13 महीने में एक करोड़ रुपये वेतन लेने वाली शिक्षिका को लेकर योगी सरकार सख्‍त

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading