लाइव टीवी

दिल्ली, हरियाणा और UP में बारिश के आसार, बढ़ सकती है कंपकपाने वाली ठंड

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 9:25 AM IST
दिल्ली, हरियाणा और UP में बारिश के आसार, बढ़ सकती है कंपकपाने वाली ठंड
दिल्ली में ऐसा रहेगा अगले 24 घंटे का मौसम. (फाइल फोटो)

Weather Alert: दिल्‍ली और हरियाणा (Delhi & Haryana) में बारिश होने के आसार है. इसके अलावा देश की राजधानी के साथ ही उत्‍तरी भारत के कई राज्‍यों में पारा नीचे जाने का भी अनुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 9:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे में ठंड एक बाद फिर से बढ़ सकती है, क्योंकि हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर और पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है. देश के उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने और बिहार, झारखंड के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3-4 डिग्री कम रहने का पूर्वानुमान है.

हरियाणा और दिल्ली में बारिश के आसार
स्काईमेट के अनुसार, हरियाणा और दिल्ली के मौसम में बदलाव के चलते पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. बारिश के साथ-साथ इन स्थानों पर ओलावृष्टि होने का भी पूर्वानुमान है. इससे फसलों को नुकसान होने का अंदेशा है. इसके साथ ही साथ राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

इन स्थानों पर हुई बर्फबारी तो दिल्ली में बढ़ेगी सर्दी

स्काईमेट के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. एक-दो स्थानों पर भारी हिमपात के भी आसार हैं. यदि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कहीं भी भारी हिमपात हुआ तो इसका असर दिल्ली में देखने को मिल सकता है. ऐसे में देश की राजधानी का पारा एक बार फिर से लुढ़क सकता है.

पिछले 24 घंटों में यहां हुई बारिश
गौरतलब है कि रविवार को (पिछले 24 घंटों के दौरान) जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है, जबकि उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तरी झारखंड में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छाया रहा. स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली और हरियाणा के ऊपर एक सर्कुलेशन बन गया है. इसके प्रभाव से दिल्ली और हरियाणा में बारिश हो सकती है.ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर