होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi AQI: लगातार पांचवें दिन दम घोंटू रही दिल्ली की हवा, 323 रहा एयर क्वालिटी इंडेक्स

Delhi AQI: लगातार पांचवें दिन दम घोंटू रही दिल्ली की हवा, 323 रहा एयर क्वालिटी इंडेक्स

Delhi AQI: दिल्ली की हवा अब भी खराब श्रेणी में है. आज सुबह धुंध की मोटी चादर देखी गई.

Delhi AQI: दिल्ली की हवा अब भी खराब श्रेणी में है. आज सुबह धुंध की मोटी चादर देखी गई.

Delhi AQI Level: शुक्रवार की सुबह दिल्ली की एयर क्वालिटी 335 रिकॉर्ड की गई थी. लोधी रोड और मथुरा रोड की एयर क्वालिटी क् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

Delhi AQI लेवल पांचवें दिन भी बहुत ख़राब श्रेणी में
आने वाले दिनों में भी जहरीली हवा से नहीं मिलेगी राहत

दिल्ली. लगातार पांचवें दिन भी राजधानी दिल्ली की हवा दम घोंटू रही. शनिवार को भी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स ‘बहुत ख़राब’ केटेगरी का रहा. दिल्ली का एक्यूआई लेवल 323 रिकॉर्ड किया गया.  सिस्टम फॉर एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) ने अनुमान जताया है कि आने वाले दिनों में प्रदूषण का स्तर कम नहीं होने वाला.

शुक्रवार की सुबह दिल्ली की एयर क्वालिटी 335 रिकॉर्ड की गई थी. लोधी रोड और मथुरा रोड की एयर क्वालिटी क्रमशः 315 और 342 थी. दिल्ली यूनिवर्सिटी और पूसा रोड की वायु गुणवत्ता भी बहुत ख़राब स्तर की रही. दिल्ली यूनिवर्सिटी इलाके में 341 तो पूसा रोड का एक्यूआई लेवल 312 रहा. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 इलाके में वायु की गुणवत्ता 321 रिकॉर्ड की गई जबकि आईआईटी दिल्ली के इलाके में यह 316 रिकॉर्ड की गई.

नोएडा का एक्यूआई लेवल भी खतरनाक स्तर पर 
दिल्ली सटे नोएडा में भी शनिवार को एक्यूआई लेवल खतरनाक रिकॉर्ड किया गया. नोएडा में आज एक्यूआई लेवल 379 रहा. गौरतलब है कि कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है.

Tags: Delhi AQI, Delhi news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें