Assembly Banner 2021

Delhi Assembly Session: उपराज्यपाल अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट-सत्र, दिल्ली सरकार के कार्यकलापों व उपलब्धियों को सदन में किया पेश

दिल्ली विधानसभा के बजट-सत्र की कार्यवाही उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण के साथ शुरू हुई.

दिल्ली विधानसभा के बजट-सत्र की कार्यवाही उपराज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण के साथ शुरू हुई.

Delhi Assembly Budget Session: 8 मार्च से 16 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र के पहले दिन उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने सदन में अपना अभिभाषण प्रस्तुत किया. उपराज्यपाल की ओर से विधानसभा में दिल्ली सरकार (Delhi Government) के कार्यकलापों और उपलब्धियों को सदन के समक्ष प्रस्तुत किया. उन्होंने दिल्ली सरकार की ओर से जनमानस के उत्थान, विकास और कल्याण की दिशा में किये कार्यों काे विस्तार से सदन में प्रस्तुत किया.

  • Share this:
नई दि‍ल्‍ली. दिल्ली विधानसभा के बजट-सत्र की कार्यवाही आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के अभिभाषण के साथ शुरू हुई. 8 मार्च से 16 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र के पहले दिन उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने सदन में अपना अभिभाषण प्रस्तुत किया.
उपराज्यपाल की ओर से विधानसभा में दिल्ली सरकार (Delhi Government) के कार्यकलापों और उपलब्धियों को सदन के समक्ष प्रस्तुत किया. उन्होंने दिल्ली सरकार की ओर से किए गए जनमानस के उत्थान, विकास और कल्याण की दिशा में किये कार्यों काे विस्तार से सदन में प्रस्तुत किया.


उपराज्यपाल ने सदन को अवगत कराते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन क्षेत्र, बिजली, पानी, समाज कल्याण, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के लिये व अन्य क्षेत्र में अनेकों ऐसे कार्य किए हैं जिनका आम जनमानस को लाभ मिला है.

Youtube Video





उपराज्यपाल ने अभिभाषण को प्रस्तुत करते हुए कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान सरकार की ओर से किए गए कार्य की सराहना भी की. उन्होंने सरकार की ओर से उठाए गए कदमों से सदन को विस्तार से अवगत कराया. सदन में कुल 21 मिनट के अभिभाषण में एलजी ने सरकार की उपलब्धियों  विस्तार से प्रस्तुत किया.


सदन में अभिभाषण प्रस्तुत करने के बाद दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने सदन की कार्रवाई को 30 मिनट के लिए स्थगित कर दिया. उपराज्यपाल के अभिभाषण शुरू होने से पहले और अभिभाषण समाप्त होने के बाद राष्ट्रीय गान प्रस्तुत किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज