Assembly Banner 2021

Delhi Budget Session: सोमवार से शुरू होगा बजट सत्र, LG के अभिभाषण से होगी शुरुआत, जानिए कार्यवाही में शाम‍ि‍ल होने के लिये क्‍या रखी हैं शर्तें?

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 8 मार्च सोमवार को उपराज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा.
(File Photo)

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 8 मार्च सोमवार को उपराज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा. (File Photo)

Delhi Budget Session: बजट सत्र की कार्यवाही की शुरुआत 8 मार्च सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi LG Anil Baijal) के पूर्वाहन 11बजे अभिभाषण से होगी. दिल्ली विधानसभा सचिवालय की ओर से यह निर्देश दिए गए हैं कि बजट सत्र की कार्यवाही में शामिल होने वाले सभी ‍सदस्यों को कोविड‍-19 (COVID-19) का टेस्ट कराना जरूरी है. वहीं, कोविड-19 की रोकथाम संबंधी उठाए कदम मीडियाकर्मियों पर भी लागू होंगे. सदन की कार्यवाही में शामिल होने वाले मीडिया कर्मियों को कोविड-19 की 48 घंटे के भीतर कराए गए टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) का बजट सत्र (Budget Session) सोमवार 8 मार्च से शुरू हो रहा है. बजट सत्र की कार्यवाही की शुरुआत 8 मार्च सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi LG Anil Baijal) के पूर्वाहन 11बजे अभिभाषण से होगी.


बजट सत्र की कार्यवाही 16 मार्च तक चलेगी. कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार बजट सत्र की कार्यवाही भी पिछले बजट सत्रों की तुलना में कुछ अलग नजर आएगी. देश और दुनिया में फैले कोरोना वायरस संक्रमण की अभी समस्या बनी हुई है. ऐसे में  विधानसभा की ओर से एहतियात के तौर पर कई अहम कदम उठाए गए हैं.



दिल्ली विधानसभा सचिवालय की ओर से यह निर्देश दिए गए हैं कि बजट सत्र की कार्यवाही में शामिल होने वाले सभी ‍सदस्यों को कोविड‍-19 (COVID-19)  का टेस्ट कराना जरूरी है. वहीं, कोविड-19 की रोकथाम संबंधी उठाए कदम मीडियाकर्मियों पर भी लागू होंगे. सदन की कार्यवाही में शामिल होने वाले मीडिया कर्मियों को कोविड-19 की 48 घंटे के भीतर कराए गए टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.




साथ ही विधानसभा की ओर से यह भी सुविधा दी गई है कि जिनके पास कोविड-19 आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं है. वह विधानसभा के कमेटी रूम में 8 मार्च को भी सुबह 9:00 बजे रैपिड टेस्ट करवा  सकते हैं. आज शनिवार 6 मार्च सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक विधानसभा परिसर में विधानसभा सदस्यों और स्टॉफ मैंबर्स का कोराेना टेस्ट किया गया.


साथ ही विधानसभा परिसर में प्रवेश करने वालों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी ‍होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज