लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: महिला प्रत्याशियों के मामले में BJP से आगे निकली AAP और कांग्रेस

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 10:55 PM IST
दिल्ली चुनाव: महिला प्रत्याशियों के मामले में BJP से आगे निकली AAP और कांग्रेस
इस मामले में बीजेपी रह गई पीछे

दिल्ली (Delhi) की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों (Candidate) के नामों की घोषणा करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने 8 महिलाओं को टिकट दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 10:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है. 54 उम्मीदवारों (Candidate) की इस लिस्ट में कांग्रेस ने 8 महिलाओं को टिकट दिया है. जिसमें से तिमारपुर से अमर लता सांगवान और मॉडल टाउन से आकांक्षा ओला को टिकट दिया गया है. आप छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई अलका लांबा को चांदनी चौक से ही उम्मीदवार बनाया गया है. 2015 में भी अलका आप के टिकट से चुनाव जीत कर आईं थीं.

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्नी को भी मिला टिकट
वहीं पटेल नगर की एसी सीट पर कांग्रेस ने इस बार फिर अपनी सीनियर लीडर कृष्णा तीरथ पर ही भरोसा जताया है. जनकपुरी से राधिका खेरा को मौका मिला है तो वहीं मालवीय नगर से नीतू वर्मा को उतारा गया है. आरके पुरम से प्रियंका सिंह मौदान में हैं. पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम आजाद को संगम विहार से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. कालका जी से शिवानी चोपड़ा को टिकट मिला है.

'आप' ने दिया 8 महिलाओं को टिकट

दिल्ली की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने वाली आम आदमी पार्टी ने 8 महिलाओं को टिकट दिया है. प्रत्याशियों की लिस्ट में मंगोलपुरी सीट से राखी बिड़लान, शालीमार बाग सीट से बंदना कुमारी, कालकाजी सीट से आतिशी, आर के पुरम सीट से प्रमिला टोकस, राजौरी गार्डन सीट से धनवंती चंदेला, हरिनगर सीट से राजकुमारी ढिल्लो, पालम सीट से भावना गौर और रोहतास नगर सीट से सरिता सिंह के नामों का ऐलान किया है.

इसके उल्ट बीजेपी 4 महिला उम्मीदवारों को ही टिकट दिया है. हाालंकि बीजेपी ने अभी 57 कैंडिडेट के नामों का ही ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली चुनाव: कांग्रेस की लिस्ट जारी, केजरीवाल के खिलाफ नहीं उतारा प्रत्याशी 

दुष्कर्म के आरोपियों को सजा के 6 माह में मिलना चाहिए दंड: अरविंद केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 10:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर