लाइव टीवी

कपिल मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची AAP, कहा- गलत तरीके से किया नामांकन दाखिल

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 7:16 PM IST
कपिल मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची AAP, कहा- गलत तरीके से किया नामांकन दाखिल
अरविंद केजरीवाल से विवाद होने के बाद कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी छोड़ दी थी (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (AAP) ने रिटर्निंग अफसर पर कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) का नामांकन फॉर्म गलत तरीके से स्वीकार करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) से इसकी शिकायत की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 7:16 PM IST
  • Share this:
विक्रांत यादव

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख करीब आते ही नेताओं और राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गया है. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) के नामांकन दाखिल (Nomination File) करने पर सवाल उठाया है. आप ने रिटर्निंग अफसर पर कपिल मिश्रा का नामांकन फॉर्म गलत तरीके से स्वीकार करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) से इसकी शिकायत की है.

आप छोड़कर बीजेपी में आए कपिल मिश्रा मॉडल टाउन सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं. नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन 21 जनवरी को उन्होंने अपना पर्चा भरा था. मंगलवार को कपिल मिश्रा ने हवन-पूजन के बाद दूल्हे की वेश-भूषा में रिटर्निंग अफसर के दफ्तर जाकर अपना नामांकन दाखिल किया था. नामांकन के बाद कपिल मिश्रा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर बरसे थे. उन्होंने कहा था कि केजरीवाल सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 11 फरवरी को सुबह 11 बजे सीएम का इस्तीफा लूंगा.

बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए आठ फरवरी को चुनाव है. जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे. दिल्ली विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 22 फरवरी को समाप्त हो रहा है. नियमानुसार उससे पहले चुनाव संपन्न कराकर नई विधानसभा का गठन कर लेना है.

यह भी पढ़ें :- 

नई दिल्ली सीट: केजरीवाल के मुकाबले में 93 कैंडिडेट, 'चक दे इंडिया' स्टार और कैब ड्राइवर भी दे रहे चुनौती

जानिए कौन हैं सीएम केजरीवाल को चुनौती देने वाले बीजेपी के सुनील यादव?दिल्ली: चुनाव आयोग ने दी सफाई, बताया- केजरीवाल के नामांकन में क्यों हुई देरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 6:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर