लाइव टीवी

BJP सांसद प्रवेश वर्मा के फिर बिगड़े बोल, अब केजरीवाल को कहा- नक्सली और आतंकवादी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 2:06 PM IST
BJP सांसद प्रवेश वर्मा के फिर बिगड़े बोल, अब केजरीवाल को कहा- नक्सली और आतंकवादी
परवेश वर्मा पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं (फोटो: फेसबुक से साभार)

मंगलवार को दिल्ली (Delhi) के मादीपुर में बीजेपी के प्रत्याशी कैलाश सांकला के लिए प्रचार करते हुए प्रवेश वर्मा (Parvesh Verma) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अगर जीतकर आए तो मादीपुर की सड़कें शाहीन बाग (Shaheen Bagh) बन जाएंगी. दिल्ली में केजरीवाल जैसे नक्सली और आतंकवादी छिपे हुए हैं, उन्हें बाहर निकालना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 2:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी के सांसद प्रवेश वर्मा (Parvesh Verma) ने एक और विवादास्पद बयान दिया है. पश्चिमी दिल्ली से सांसद (West Delhi BJP MP) प्रवेश वर्मा ने एक चुनावी जनसभा में बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को आतंकवादी (Terrorist) करार दिया. मंगलवार को दिल्ली के मादीपुर में बीजेपी के प्रत्याशी कैलाश सांकला के लिए प्रचार करते हुए प्रवेश वर्मा ने कहा कि केजरीवाल अगर जीतकर आए तो मादीपुर की सड़कें शाहीन बाग (Shaheen Bagh) बन जाएंगी. दिल्ली में केजरीवाल जैसे नक्सली और आतंकवादी छिपे हुए हैं, उन्हें बाहर निकालना है. प्रवेश वर्मा इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ें या दिल्ली में केजरीवाल जैसे आतंकवादी से. बीजेपी सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं, वो जनता और शाहीन बाग में धरने पर बैठे लोगों को बरगला रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री उसी तरह बर्ताव कर रहे हैं जैसे नक्सली काम करते हैं.

दो दिन पहले शाहीन बाग पर दिया था आपत्तिजनक बयान

इससे पहले सोमवार को प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में जारी धरना-प्रदर्शन पर विवादित बयान दिया था. प्रवेश वर्मा ने कहा था, 'कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वो दिल्ली में भी हो सकता है. शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वो आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहन और बेटियों से बलात्कार (रेप) कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं. अब लोगों को निर्णय करना है.’



उन्होंने यह भी कहा था कि इसकी जांच होनी चाहिए कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के लिए कौन लोगों को भड़का रहा है जबकि सरकार ने बार-बार आश्वासन दिया है कि संशोधित कानून के कारण किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी. वर्मा ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया और अब दिल्ली के लोगों को निर्णय करना है कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में वो किसे वोट देना चाहते हैं.

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के इस आपत्तिजनक बयान पर बवाल मचने के बाद बाद चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें नोटिस जारी किया है. आयोग ने उनसे 30 जनवरी तक उनके भाषण पर जवाब मांगा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 12:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर