लाइव टीवी

Delhi Election 2020: झुग्गी-झोपड़ियों में नाश्ता और भोजन-पानी के साथ पदयात्रा कर BJP को जीत दिलाएंगे 240 सांसद

News18India
Updated: February 4, 2020, 1:16 PM IST
Delhi Election 2020:  झुग्गी-झोपड़ियों में नाश्ता और भोजन-पानी के साथ पदयात्रा कर BJP को जीत दिलाएंगे 240 सांसद
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 240 सांसदों को चुनाव प्रचार का विशेष निर्देश दिया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में पार्टी की जीत के लिए बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बनाई खास रणनीति. नड्डा ने पार्टी के 200 से ज्यादा सांसदों को दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ियों तक पहुंचकर चुनाव प्रचार करने का निर्देश दिया है.

  • News18India
  • Last Updated: February 4, 2020, 1:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) के मतदान में अब हफ्तेभर से भी कम का समय शेष है. इसके मद्देनजर राजनीतिक दलों का चुनावी अभियान पूरे शबाब पर पहुंच गया है. इसी क्रम में बीजेपी (BJP) ने अगले 3-4 दिनों के लिए अपनी पार्टी के 200 से ज्यादा सांसदों को चुनाव मैदान में उतरने का निर्देश दिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मंगलवार को पार्टी के संसदीय दल (Parliamentry Board) की बैठक में सभी सांसदों को दिल्ली चुनाव के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए. जेपी नड्डा ने पार्टी संसदीय दल की बैठक में अपने पहले अध्यक्षीय भाषण में कहा कि दिल्ली चुनाव के मतदान में अब 3-4 दिन का समय बचा है. इसमें सभी लोग पूरी ताकत से सहयोग करें. सूत्रों के मुताबिक नड्डा ने कहा कि पार्टी के 240 सांसद अगले 3-4 दिनों तक दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ी केंद्रित चुनाव प्रचार करेंगे. सबको जलपान-भोजन और पदयात्रा इन्हीं झुग्गी-झोपड़ियों में करनी होगी.

जिनकी ड्यूटी, उन पर विशेष जिम्मेदारी
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी सदस्यों को इस बात के लिए ताकीद की कि दिल्ली के चुनाव में सभी पूरी तरह से सहयोग करें. नड्डा ने कहा कि चुनाव में जिन सांसदों की ड्यूटी लगाई गई है, वे विशेष रूप से पार्टी की जीत के लिए जुट जाएं. बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के 240 सांसदों को खास तौर पर कहा कि वे दिल्ली के विभिन्न इलाकों में स्थित झुग्गी-झोपड़ियों में पदयात्रा करें. इस दौरान नाश्ता और भोजन भी वहीं पर करें.

चुनाव प्रचार में 'हनुमान चालीसा'

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिल रही है. बीजेपी की ओर से जहां पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम केंद्रीय मंत्री और सांसद चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. वहीं, AAP की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अन्य नेता चुनाव मैदान में टक्कर देते नजर आ रहे हैं. दिल्ली के चुनावी मैदान में कांग्रेस पार्टी भी है, लेकिन इन दोनों दलों की जंग में कांग्रेस नेता पिछड़ते नजर आ रहे हैं. चुनाव प्रचार के क्रम में ही बीते दो दिनों से AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल द्वारा News 18 के कार्यक्रम में हनुमान चालीसा का पाठ करना काफी चर्चा में है.

ये भी पढ़ें -

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: PM मोदी के मंच से दुष्यंत चौटाला BJP के लिए मांगेंगे वोटकेजरीवाल के हनुमान चालीसा पढ़ने पर बोले कपिल मिश्रा- अब ओवैसी की बारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 1:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर