लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: 'आप' ने दिया 8 महिलाओं को टिकट, 9 सीटों पर उतारे नए चेहरे

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 8:13 PM IST
दिल्ली चुनाव: 'आप' ने दिया 8 महिलाओं को टिकट, 9 सीटों पर उतारे नए चेहरे
सीएम अरविंद केजरीवाल, नई दिल्ली विधानसभा सीट से वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक हुई. बैठक के बाद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 8:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक हुई. बैठक के बाद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल, नई दिल्ली विधानसभा सीट से वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की तरफ से जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट में खास बात देखने को मिल रही है. जहां पिछली बार साल 2015 के विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 6 महिला प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे वहीं इस बार पार्टी ने 8 महिलाओं के नाम लिस्ट में शामिल किये हैं.

6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को टिकट
मीडिया को जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में 46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला किया गया है, जबकि 9 सीटों पर नए चेहरे उतार रहे है. उन्होंने बताया कि इस बार 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर जारी की गई प्रत्याशियों की लिस्ट में मंगोलपुरी सीट से राखी बिड़लान, शालीमार बाग सीट से बंदना कुमारी, कालकाजी सीट से आतिशी, आर के पुरम सीट से प्रमिला टोकस, राजौरी गार्डन सीट से धनवंती चंदेला, हरिनगर सीट से राजकुमारी ढिल्लो, पालम सीट से भावना गौर और रोहतास नगर सीट से सरिता सिंह, के नामों का ऐलान किया है. मनीष सिसोदिया के मुताबिक 15 सिटिंग एमएलए को रिप्लेस किया गया है. सिसोदिया ने बताया कि 46 सिटिंग MLA हैं, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा गया है. जबकि 6 खाली सीट पर नए नाम दिए गए हैं.







आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की लिस्ट


8 फरवरी को चुनाव, 11 को नतीजों की घोषणा
गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 6 जनवरी को निर्वाचन भवन में दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया. आयोग ने बताया कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. चुनाव की तारीख घोषित होते ही दिल्ली में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू हो गई है.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली विधानसभा चुनाव: गठबंधन के लिये RJD ने कांग्रेस से की 7 सीटों की मांग

दिल्ली विधानसभा चुनाव में क्या हैं आम जनता की असल समस्याएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर