लाइव टीवी

BJP कैंडिडेट कपिल मिश्रा 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे प्रचार, चुनाव आयोग ने लगाया बैन
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 4:49 PM IST
BJP कैंडिडेट कपिल मिश्रा 48 घंटे तक नहीं कर सकेंगे प्रचार, चुनाव आयोग ने लगाया बैन
चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा शनिवार शाम 5 बजे से अगले 48 घंटे तक प्रचार नहीं कर सकेंगे (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग (Election Commission) ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) पर उनके विवादित ट्वीट (Kapil Mishra Controversial Tweet) मामले में ये कार्रवाई की है. उनपर यह बैन शनिवार शाम पांच बजे से लागू होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मॉडल टाउन विधानसभा सीट (Model Town Assembly Seat) से बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार (Election Campaign) नहीं कर सकेंगे. चुनाव आयोग (Election Commission) ने उनके कैंपेनिंग पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है. आयोग ने कपिल मिश्रा पर उनके विवादित ट्वीट (Kapil Mishra Controversial Tweet) मामले में ये कार्रवाई की है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कपिल मिश्रा पर यह बैन शनिवार शाम पांच बजे से लागू होगा.


दरअसल कपिल मिश्रा ने बीते गुरुवार को ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली में आठ फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है. कपिल मिश्रा के इस ट्वीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को नोटिस जारी कर उनसे 24 घंटे के अंदर इसपर जवाब मांगा था. सूत्रों के अनुसार कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को आयोग के सामने अपना पक्ष रखा लेकिन वो इससे संतुष्ट नहीं हुआ.

चुनाव आयोग के निर्देश पर हटा लिया गया था विवादित ट्वीट

चुनाव आयोग और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों पर शुक्रवार शाम ट्विटर ने कपिल मिश्रा के इस विवादित ट्वीट को हटा लिया था. शनिवार को दिल्ली पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देश का पालन करते हुए कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था.


पाकिस्तान से की थी आम आदमी पार्टी की तुलना
कपिल मिश्रा ने दो दिन पहले (गुरुवार) अपने ट्वीट में कहा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में 'भारत और पाकिस्तान' के बीच मुकाबला है. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर शाहीन बाग में जारी आंदोलन पर तंज कसा था.

बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. जबकि 11 फरवरी को मतगणना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर