लाइव टीवी

AAP कैंडिडेट विशेष रवि का नामांकन खारिज करने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने EC से मांगा जवाब
Delhi-Ncr News in Hindi

एएनआई
Updated: February 6, 2020, 1:44 PM IST
AAP कैंडिडेट विशेष रवि का नामांकन खारिज करने वाली याचिका पर हाईकोर्ट ने EC से मांगा जवाब
करोल बाग विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विशेष रवि चुनाव प्रचार करते हुए (फाइल फोटो)

करोल बाग विधानसभा क्षेत्र (Karol Bagh Assembly Seat) से बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने आप के उम्मीदवार विशेष रवि (Vishesh Ravi) पर आरोप लगाया है कि वर्ष 2013, 2015 के चुनावी हलफनामे में उनके द्वारा दी गई शैक्षिक योग्यता अलग-अलग हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार विशेष रवि का नामांकन खारिज करने की मांग वाली याचिका पर चुनाव आयोग से जवाब मांगा है. चीफ जस्टिस डी.एन पटेल और जस्टिस सी.हरि शंकर की एक पीठ ने चुनाव आयोग और आप के करोल बाग से उम्मीदवार विशेष रवि को नोटिस जारी कर उनसे अपना रुख स्पष्ट करने को कहा. मामले की अगली सुनवाई सात फरवरी को होगी.

दरअसल, करोल बाग विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने आप के उम्मीदवार विशेष रवि पर आरोप लगाया है कि वर्ष 2013, 2015 के चुनावी हलफनामे में उनके द्वारा दी गई शैक्षिक योग्यता अलग-अलग हैं. इसलिए मैंने रिटर्निंग अफसर से उनकी शिकायत की है.



करोल बाग सीट से तीसरी बार मैदान में हैं विशेष रवि बता दें कि अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित करोल बाग सीट से विशेष रवि आम आदमी पार्टी की टिकट पर तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं. उन्हें यहां बीजेपी के योगेंद्र चंदोलिया और कांग्रेस प्रत्याशी गौरव धनक चुनौती दे रहे हैं. नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आने वाले करोल बाग विधानसभा सीट का गठन 1993 में हुआ था. वर्तमान में आम आदमी पार्टी के नेता विशेष रवि यहां से विधायक हैं. वो लगातार दूसरी बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Election 2020: आखिरी दिन बीजेपी और आप ने झोंकी ताकत, जानिए कौन कहां कर रहा है प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर