लाइव टीवी

चुनाव से पहले BJP ने केजरीवाल को याद दिलाए पुराने वादे, कहा- इन 3 मुद्दों से मुकरे CM
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 4:23 PM IST
चुनाव से पहले BJP ने केजरीवाल को याद दिलाए पुराने वादे, कहा- इन 3 मुद्दों से मुकरे CM
जावड़ेकर बोले- केजरीवाल ने 5 साल तक लोकपाल का नाम तक नहीं लिया

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि इस बार दिल्ली का चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) झूठ बनाम सच, विकास बनाम विनाश और राष्ट्रवाद बनाम अराजकता मुद्दों पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप तेज होते जा रहे हैं. गुरुवार को News18 India के कार्यक्रम 'अधिवेशन' (News18 India Adhiveshan) में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से झूठ बोला है और जो उन्होंने वादे किए थे उनसे मुकर गए.

प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि केजरीवाल ने पिछला चुनाव लोकपाल के मुद्दे पर लड़ा था, लेकिन पांच साल में उन्होंने एक बार भी लोकपाल का नाम तक नहीं लिया. उन्होंने कहा, 'इस बार दिल्ली का चुनाव झूठ बनाम सच, विकास बनाम विनाश और राष्ट्रवाद बनाम अराजकता मुद्दों पर है.' जावड़ेकर ने कहा, ‘केजरीवाल सरकार ने बिजली में 200 यूनिट तक बिजली का बिल माफ किया. लेकिन हमने 40 लाख लोगों को मालिकाना हक दिलाया. 20 हजार रुपये के सर्किल रेट पर सिर्फ 100 भरने हैं. इस हिसाब से हम जनता को 20 लाख रुपये दे रहे हैं.’



दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले News 18 के अधिवेशन कार्यक्रम में प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल को 2013 के कुछ वादे भी याद दिलाए. उन्होंने कहा कि केजरीवल ने चुनाव से पहले जनता से तीन वादे किए थे जिनसे वो मुकर गए.

क्या थे केजरीवाल के वो तीन वादे?
-प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, केजरीवाल ने बच्चों की कसम खाई थी कि वो कांग्रेस के साथ नहीं जाएंगे. लेकिन गए.
- केजरीवाल ने कहा था कि सीएम बनने पर वह सरकारी गाड़ी नहीं लेंगे. लेकिन उन्होंने ली.
- केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनते ही लोकपाल लाउंगा, नहीं लाए.

'केजरीवाल ने लागू नहीं की केंद्र की योजनाएं'
जावड़ेकर ने केजरीवाल पर केंद्र की योजनाएं लागू नहीं करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली में आयुष्मान योजना लागू नहीं होने दी. देशभर में 5 लाख तक मुफ्त इलाज मिल रहा है लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में नहीं. हम इस बार दिल्ली में बहुमत से सरकार बनाएंगे. हमारा नारा- जैसे देश बदला अब दिल्ली बदलेगी.

'देशविरोधी नारा लगाने वालों का समर्थन कर रहे केजरीवाल'
वहीं, जेएनयू के मुद्दे पर जावड़ेकर ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल ‘अफजल तेरे कातिल जिंदा हैं, हम शर्मिंदा हैं’ नारे लगाने वाले छात्रों के समर्थन में खड़े हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने JNU में देशविरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए दिल्ली सरकार को फाइल भेजी थी. जिसे केजरीवाल तीन साल से दबाकर बैठे हैं.



‘JNU हिंसा की जल्द सच्चाई सामने आएगी’
उन्होंने कहा कि JNU हिंसा की निष्पक्ष जांच होगी और पूरी सच्चाई सामने आएगी. JNU में एक छात्र पर सालाना ढाई लाख रुपये खर्च होता है. जिसे देश के टैक्स देने वाले वहन करते हैं. यूनिवर्सिटी का सही उपयोग और अध्ययन होना चाहिए, यही हम चाहते हैं.

ये भी पढ़ें -

BJP नेता बोलीं- मोहल्ला क्लीनिक अच्छे हैं तो डायबिटीज का इलाज क्यों नहीं कराते केजरीवाल?

News18 India Adhiveshan: मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली चुनाव में CAA नहीं, बिजली-पानी, शिक्षा और सेहत की हो बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर