लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: अमित शाह बोले- मैंने केजरीवाल जैसा झूठा आदमी नहीं देखा

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 11:19 PM IST
दिल्ली चुनाव: अमित शाह बोले- मैंने केजरीवाल जैसा झूठा आदमी नहीं देखा
अमित शाह ने केजरीवाल को कहा झूठा

केजरीवाल ने बच्चों की कसम खाई, बोला था गाड़ी नहीं लेंगे, घर नहीं लेंगे, ये सब बातें झूठीं निकलीं. इतना झूठ बोलने वाला व्यक्ति मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 11:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में बीजेपी (BJP) की प्रचार की कमान संभालने वाले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जोर बाग में सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि केजरीवाल जैसा झूठा आदमी मैंने आजतक नहीं देखा. अमित शाह ने केजरीवाल पर हमला बोलते  हुए कहा कि सफाई कर्मचारियों को वादा किया था कि उनको पर्मानेंट करेंगे, लेकिन अभी तक एक को भी नहीं किया. यूरोप जैसी सड़के बनाने की बात कही थी, लेकिन जो भी सड़कें बनी हैं, केन्द्र सरकार के फंड से बनी हैं. वरना तो समझ नहीं आता है कि गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढा. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने बच्चों की कसम खाई, बोला था गाड़ी नहीं लेंगे, घर नहीं लेंगे, ये सब बातें झूठीं निकलीं. इतना झूठ बोलने वाला व्यक्ति मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखा.

केजरीवाल ने गरीबों को नहीं दिया स्वास्थ्य कार्ड
शाह ने आगे कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि आप दिल्ली का अपमान कर रहे हो. केजरीवाल, आप खुद को दिल्ली समझते हो क्या? आप मुझे बताइए, उनके झूठ पर प्रहार करने पर दिल्ली का अपमान होता है क्या. केरीवाल जनलोकपाल बिल की बात करते थे लेकिन अन्ना अपने कमरे में बैठकर ये सोचते हैं कि कोई उन्हें छल गया. गरीबों के स्वास्थ्य के लिए मोदी जी ने एक कार्ड दिया हैं, जिसमें 5 लाख तक का खर्चा मोदी जी ने किया है, लेकिन केजरीवाल ने उन्हें ये कार्ड नहीं दिया. अब जनता कार्ड नहीं देने के लिए उन्हें बाहर निकालेगी.

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा- केजरीवाल ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को घर में बुलाकर उसको पिटवाया. ये चुनी हुई सरकार का तरीका होता है क्या? सरकारी अधिकारियों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करके उनको साथ में लेकर आगे बढ़ने की बजाए आपने अपमानित किया है. ये केजरीवाल सरकार का काम करने का तरीका बताता है कि कैसा है.


बेबुनियाद हैं केजरीवाल के आरोप
अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल जी ने कहा है कि भाजपा को पाकिस्तानी लोगों की चिंता है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि विभाजन के बाद जो एक-तिहाई लोग दिल्ली आए, क्या वे भी पाकिस्तानी हैं? पीएम मोदी ने उन्हें नागरिकता प्रदान करके बुनियादी मानवाधिकार दिया है.

सीएए के नाम पर लोगों को भड़का रहे हैं केजरीवालकेजरीवाल पर आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हम सीएए लेकर आएं, इन्होंने दिल्ली में दंगे कराए. इन लोगों ने कहा कि हम शाहीन बाग के साथ हैं. इन्होंने लोगों को भड़काया कि इससे नागरिकता चली जाएगी. सीएए में नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं है, बल्कि ये नागरिकता देने का कानून है.

ये भी पढ़ें: 

प्रवेश वर्मा के फिर बिगड़े बोल, अब केजरीवाल को कहा- नक्सली और आतंकवादी

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में गरजेंगे अमित शाह और अरविंद केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 10:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर