पिता केजरीवाल को दोबारा सीएम बनाने का जिम्मा लेने वाली हर्षिता के बारे में ये बात जानते हैं आप?

हर्षिता केजरीवाल नौकरी से छुट्टी लेकर पिता सीएम केजरीवाल के चुनाव में शामिल होने आई हैं.
हर्षिता केजरीवाल नौकरी से छुट्टी लेकर पिता सीएम केजरीवाल के चुनाव में शामिल होने आई हैं.

पिता सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की तरह से हर्षिता (Harshta) ने भी आईआईटी (IIT) से पढ़ाई की है. वह फिलहाल बोस्‍टन कंसल्टिंग ग्रुप में कार्यरत हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 8:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा के चुनाव (Delhi Assembly Election) अब नजदीक हैं, लेकिन इस बार का चुनाव और खास होगा. दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को दोबारा सीएम बनाने की जिम्मेदारी अब उनकी बेटी ने भी ले ली है. उनकी बेटी हर्षिता केजरीवाल (Harshita Kejriwal) ने पिता केजरीवाल को दोबारा से मुख्‍यमंत्री बनाने का जिम्‍मा उठाया है. ये घोषणा खुद सीएम केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के एक कार्यकर्ता सम्मेलन में दी.

पिता की तरह से आईआईटियंस हैं हर्षिता

सूत्रों की मानें तो सीएम केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल भी इंजीनियर हैं. उन्होंने भी पिता की ही तरह आईआईटी, दिल्ली से इंजीनियरिंग की है. वह एक केमिकल इंजीनियर हैं. साल 2018 में ही उनकी पढ़ाई पूरी हुई है. इसके तुरंत बाद ही उन्हें बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप में नौकरी मिल गई. आज भी हर्षिता इस कंपनी के गुड़गांव ऑफिस में काम कर रही हैं, लेकिन पिता को दोबारा सीएम बनवाने के लिए अब उन्होंने कंपनी से 5 महीने की छुट्टी ली है.



इंटर में 96 प्रतिशत नंबर मिले थे हर्षिता को
हर्षिता ने 12वीं की परीक्षा सीबीएसई बोर्ड से पास की है. 12वीं की परीक्षा में हर्षिता ने 96 प्रतिशत नंबर हासिल किए थे. इसके कुछ महीने बाद हर्षिता ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा दी. अच्छी बात ये थी कि आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में भी हर्षिता ने अच्छी रैंक हासिल की. आईआईटी से पढ़ाई कर हर्षिता एक कामयाब इंजीनियर बन चुकी हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में ये बात खुद बताई.


मिल चुकी है किडनेपिंग की धमकी

यह कोई पहला मौका नहीं है जब पिता सीएम केजरीवाल की घोषणा के बाद हर्षिता मीडिया और सोशल मीडिया की सुर्खियों में आई हों. इससे पहले एक बार एक सिरफिरे ने हर्षिता को किडनेप करने की धमकी दी थी. धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद दिल्ली में खासा हो-हल्ला हुआ था. हालांकि, बाद में वो सिरफिरा रायबरेली से पकड़ा गया था.

ये भी पढ़ें-

सीएम योगी का दीवाली तोहफा, देश में बनने वाली तोप पर यूपी के इस जिले का लिखा जाएगा नाम

अपने बारे में फैलाए जा रहे झूठ का अब ऐसे पर्दाफाश करेगी केजरीवाल सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज