लाइव टीवी

Delhi Election Result: 'आप' की बंपर जीत पर खुश हुए केजरीवाल, कहा- तीसरी बार भरोसा करने के लिए शुक्रिया

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 4:22 PM IST
Delhi Election Result: 'आप' की बंपर जीत पर खुश हुए केजरीवाल, कहा- तीसरी बार भरोसा करने के लिए शुक्रिया
जनता को संबोधित करते केजरीवाल

Delhi Assembly Election Result 2020: 'आप' की जीत के बाद दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर से अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए कहा कि दिल्लीवालों ने गजब कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता का अभिवादन किया. 'आप' की जीत के बाद दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर से अरविंद केजरीवाल ने 'भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए कहा कि दिल्लीवालों ने गजब कर दिया. दिल्लीवालों आई लव यू.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये केवल दिल्ली नहीं बल्कि भारत माता की जीत है. ये नई तरह की राजनीति है, सभी दिल्ली वासियों का शुक्रिया अदा करता हूं. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने आम आदमी पार्टी पर तीसरी बार भरोसा किया.

'हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें'
'आप' प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह भगवान हनुमान का दिन है, जिन्होंने दिल्ली के लोगों को आशीर्वाद दिया है. हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें ताकि हम अगले पांच वर्षों तक लोगों की सेवा करते रहें. केजरीवाल ने कहा कि नतीजों से दिल्ली की जनता ने देश को संदेश दिया, दिल्ली के लोगों ने बड़ी उम्मीदों से हमें इतनी सीटें दी हैं हम मिलकर 5 साल बहुत मेहनत करेंगे.




'केजरीवाल आतंकवादी नहीं, कट्टर देशभक्त है'
इससे पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पार्टी की जीत को हिंदुस्तान की जीत करार दिया. संजय सिंह ने कहा, "दिल्ली की जनता ने बता दिया उनका बेटा अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नहीं, कट्टर देशभक्त है. दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहने का जवाब दे दिया है." संजय सिंह ने कहा कि नफरत की जो राजनीति की जा रही थी, उसे दिल्ली की जनता ने नकार दिया है. दिल्ली की जनता ने काम के नाम पर वोट दिया, एकता और भाईचारे की राजनीति को जिताया. यह काम की जीत है- बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा, यानी जनता की दुश्वारियों को कम करने के लिए आम आदमी पार्टी को वोट दिया है.

बता दें, कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू होते ही रुझानों में आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना ली. बीजेपी ने एक बार 20 सीटों पर बढ़त बना ली थी लेकिन जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ी, बीजेपी पिछड़ती गई. जबकि कांग्रेस का खाता भी खुलता नहीं दिखा. दोपहर तीन बजे तक दिल्ली की सत्ता में मौजूद आम आदमी पार्टी ने 63 सीटों पर बढ़त बना रखी है, जबकि बीजेपी 7 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस शून्य पर है.

ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में केजरीवाल के मंत्रियों ने जीतकर बनाया नया रिकॉर्ड
कांटे की टक्कर के बीच यह हैं डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया की जीत के 5 कारण
दिल्ली विधानसभा चुनाव रिजल्‍ट: BJP की हार के 10 सबसे बड़े कारण


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर