लाइव टीवी

Delhi Election Result: 'आप' के बड़े उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत, अब मंत्रिमंडल पर टिकीं सबकी निगाहें
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 11, 2020, 11:36 PM IST
Delhi Election Result: 'आप' के बड़े उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत, अब मंत्रिमंडल पर टिकीं सबकी निगाहें
दिल्ली चुनाव में 'आप' के सभी बड़े उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है (File Photo)

Delhi Assembly Election Result 2020: दिल्ली विधासभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत दर्ज की है. इसके बाद अब सबकी निगाहें मंत्रिमंडल पर टिक गई हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: February 11, 2020, 11:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधासभा चुनाव में आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे समेत आम आदमी पार्टी के सभी बड़े उम्मीदवारों की जीत के बाद अब सबकी निगाहें मंत्रिमंडल पर टिक गई हैं. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी के निवर्तमान मंत्रियों ने भी जीत हासिल की है. आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) के एक पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी अपने आलाकमान के साथ विस्तृत चर्चा के बाद ही इस मामले में किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी.

केजरीवाल के करीबियों में शुमार आतिशी, चड्ढा और पांडे ने अपने पहले विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की है. तीनों नेता पिछले साल लोकसभा चुनाव में हार गए थे. ये तीनों फिलहाल आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता भी हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या तीनों नेताओं को 'आप' सरकार में मंत्री पद दिया जाएगा तो पार्टी के एक नेता ने कहा कि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

बता दें, संविधान के अनुसार, दिल्ली में मंत्रियों की संख्या विधायकों की कुल संख्या की 10 प्रतिशत हो सकती है, जिनमें मुख्यमंत्री सबसे ऊपर होता है. दिल्ली विधासभा में 70 सीटें हैं.

राघव चड्ढा ने दर्ज की 20,058 वोटों से जीत

पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव चड्ढा ने राजेन्द्र नगर सीट पर 20,058 मतों के अंतर से जीत हासिल की. वहीं, आतिशी को कालकाजी जबकि पांडे को तिमारपुर सीट से जीत मिली है. 'आप' के एक और बड़े नेता सौरभ भारद्वाज भी मंत्रिमंडल में जगह बनाने वालों की दौड़ में शामिल हैं. वह 2013 में आम आदमी पार्टी की 49 दिन की सरकार में परिवहन मंत्री थे.

आप के ये बड़े उम्मीदवार भी जीते
केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी के सभी निवर्तमान मंत्रियों, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत, राजेन्द्र पाल गौतम, और सत्येन्द्र कुमार जैन ने भी अपनी-अपनी सीटों से जीत हासिल की है.इससे पहले न शपथ ग्रहण को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने न्यूज18 इंडिया से कहा कि अभी यह तय नहीं है कि कब शपथ लेंगे. इस पर जल्द ही फैसला हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जब शपथ ग्रहण होगा तो सभी मंत्री एक साथ शपथ लेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 11:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर