लाइव टीवी

CAA Protest: शाहीन बाग में आज मौन धरना, तख्तियों पर लिखा- हम किसी पार्टी को सपोर्ट नहीं करते
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 11:58 AM IST
CAA Protest: शाहीन बाग में आज मौन धरना, तख्तियों पर लिखा- हम किसी पार्टी को सपोर्ट नहीं करते
शाहीन बाग में मौन धरने पर महिलाएं (Twitter)

सभी प्रदर्शनकारियों (Protesters) ने अपने-अपने हाथों में तख्तियां पकड़ी हैं जिनमें लिखा है कि हम किसी पार्टी का समर्थन (Support) नहीं करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव की मंगलवार को मतगणना हो रही है. तो वहीं शाहीन बाग में नागरिकता संशोधित कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में बैठे धरना प्रदर्शनकारी मौन विरोध पर हैं. सभी ने अपने-अपने हाथों में तख्तियां पकड़ी हैं जिनमें लिखा है कि हम किसी पार्टी का समर्थन नहीं करते हैं.




 

चुनावी मुद्दा बना है शाहीन बाग प्रदर्शनबता दें, इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग का नाम बार बार आ चुका है. ये इलाका ओखला विधानसभा में आता है. यहां एक तरफ मतदान के दिन भी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन चलता रहा तो वहीं दूसरी तरफ यहां लोग बड़ी संख्या में घरों से निकले और यहां जमकर मतदान हुआ. मतदान की शुरुआत का समय सुबह 8 बजे था लेकिन जामिया और शाहीन बाग इलाके में मतदाताओं की कतारें उससे पहले ही पोलिंग बूथों के बाहर लग गईं.

2015 में AAP ने जीती थी सीट
ओखला विधानसभा में मुकाबला आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच ही माना जा रहा है. आम आदमी पार्टी से अमानतुल्लाह खान जबकि बीजेपी से ब्रम्ह सिंह बिधूड़ी उम्मीदवार हैं. पिछली बार ये सीट आप की झोली में आई थी. इस बार ज्यादातर लोगों ने विकास के मुद्दों पर पर ही वोट दिया.

मतदान में लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा
जामिया नगर इलाके में एक बूथ पर मतदाताओं की लाइन यमुना किनारे तक पहुंच गयी. जिन महिलाओं ने यहां सीएए और एनआरसी के खिलाफ मोर्चा संभाला उन्हीं महिलाओं ने मतदान में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. लम्बी कतारों में खड़ी महिलाओं ने वोट डालने के लिए घण्टों इन्तजार किया. लेकिन वोट डालकर ही दम लिया.

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग में कड़ी सुरक्षा के बीच इस तरह एक साथ हुआ प्रदर्शन और मतदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 11:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर