लाइव टीवी

Delhi Assembly Elections: PM मोदी रामलीला मैदान से करेंगे चुनावी प्रचार का आगाज, यह है BJP का प्‍लान

भाषा
Updated: December 15, 2019, 8:13 AM IST
Delhi Assembly Elections: PM मोदी रामलीला मैदान से करेंगे चुनावी प्रचार का आगाज, यह है BJP का प्‍लान
Delhi Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान में एक रैली को 22 दिसंबर को संबोधित करेंगे. (फाइल फोटो)

Delhi Elections: दिल्‍ली विधानसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. यह धन्‍यवाद रैली रामलीला मैदान (Ramlila Ground) में 22 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्रशासित प्रदेश दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव की तिथियां करीब आते ही विभिन्‍न दल चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुट गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से चुनाव प्रचार में मुख्‍य चेहरा एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही रहने की संभावना है. इस क्रम में पीएम मोदी 22 दिसंबर को रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित कर बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. बता दें कि पिछले बार के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) प्रचंड जीत हासिल करते हुए सत्‍ता में आई थी. लगातार दिल्‍ली की सत्‍ता में रही कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका था.

पीएम मोदी की रैली का एजेंडा भी तय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली की रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है. पार्टी ने बताया कि इस रैली में अनधिकृत कॉलोनियों के निवासी शामिल होंगे. गौरतलब है कि दिसंबर की शुरुआत में संसद ने दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के निवासी को मालिकाना हक देने के लिए एक विधेयक पारित किया था. दिल्ली में दो दशक से अधिक समय बाद सत्ता में वापसी की बाट जोह रही भाजपा अनधिकृत कॉलोनियों में आम आदमी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में चुनौती देने की तैयारी कर रही है.

350 नुक्‍कड़ सभाएं करने की योजना

दिल्ली के बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने बताया कि सभी 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों (जहां के निवासियों को मालिकाना हक दिया गया है) के लोग इस धन्यवाद रैली में शामिल होंगे. वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 70 सदस्यीय विधानसभा में महज तीन सीटों पर जीत मिल पाई थी. मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता 350 नुक्कड़ सभाएं करेंगे. उन्होंने बताया कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों के साथ सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 17 दिसंबर को मोटरसाइकिल रैली भी निकालेंगे. मनोज तिवारी की मानें तो भाजपा नेता धन्यवाद रैली की तैयारियां शुरू करने के लिए उसी दिन रामलीला मैदान में भूमि पूजन भी करेंगे.

 ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब AAP के लिए रणनीति बनाएंगे प्रशांत किशोर, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

स्कूलों में लड़कों को खिलाएंगे लड़कियों का सम्मान करने की कसम: अरविंद केजरीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 7:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर