लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव : BJP को समर्थन पर अकाली दल में पड़ी फूट, अब सुखबीर बादल लेंगे फैसला

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 5:17 PM IST
दिल्ली चुनाव : BJP को समर्थन पर अकाली दल में पड़ी फूट, अब सुखबीर बादल लेंगे फैसला
बीजेपी को समर्थन के नाम पर पशोपेश में पड़ा अकाली दल

खबर ये भी है कि दो सदस्यों के बीच समर्थन को लेकर तीखी बहस हुई. आखिरी में ये मामला अकाली प्रमुख सुखबीर सिंह (Sukhbir Singh Badal) बादल पर छोड़ दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 5:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में बीजेपी को समर्थन देने के लिए  शिरोमणि अकाली दल में फूट पड़ गई है. शुक्रवार को हुई अकाली दल मीटिंग में पार्टी के अंदर मतभेद साफ नजर आए जब ज्यादातर सदस्य बीजेपी को समर्थन देने के पक्ष में नजर आए. कुछ ही सदस्य थे जो दिल्ली चुनावों में बीजेपी के साथ नहीं जाना चाहते थे. खबर ये भी है कि दो सदस्यों के बीच समर्थन को लेकर तीखी बहस हुई. आखिरकार ये मामला अकाली प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर छोड़ दिया गया है.

बीजेपी को समर्थन पर अकाली में फूट
दरअसल दिल्ली में बीजेपी ने इस बार अपने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को एक भी सीट नहीं दी. कारण था नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर अकाली का स्टैंड. बीजेपी ने अकाली से अपना स्टैंड बदलने की मांग भी की थी जिसे उसने खारिज कर दिया और नतीजा ये हुआ कि 35 साल पुराना गठबंधन अब टूटने की कगार पर आ गया.  वहीं अब अकाली दल के काफी सदस्य चाहते हैं कि पहले की तरह दिल्ली चुनाव में उनकी पार्टी बीजेपी का समर्थन करे.

अकाली दल एनडीए का सबसे पुराना साथी

बता दें कि अकाली दल एनडीए गठबंधन में बीजेपी का सबसे पुराना साथी रहा है. दिल्ली और पंजाब में सभी चुनाव मिलकर लड़ते रहे हैं. दिल्ली के 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए अकाली दल ने शुरू में 7 सीटों की डिमांड की थी. बाद में अपनी पुरानी 4 सीटों पर आकर दावेदारी की. अब तक अकालियों को दिल्ली की राजौरी गार्डन, हरी नगर, कालकाजी एवं शाहदरा की सीट सिख कोटे के तहत मिलती रही है.

(अमित शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- CAA Protest: दिल्ली पुलिस पर शाहीन बाग में चल रहे लंगर को उखाड़ने का आरोप

चुनाव आयोग ने ट्विटर से कहा- जल्द हटाएं कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर