लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव : जानिए मतदान के दिन कितने बजे से शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 7:33 PM IST
दिल्ली चुनाव : जानिए मतदान के दिन कितने बजे से शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं
8 फरवरी को इतने बजे शुरू होगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रेन की टाइमिंग में कुछ बदलाव किए हैं. 8 फरवरी को मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा देने के लिए, दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह 4:00 बजे से ही शुरू हो जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 7:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों पर 8 फरवरी (शनिवार) को मतदान (Voting) होने हैं. इसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रेन की टाइमिंग में कुछ बदलाव किए हैं. 8 फरवरी को मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा देने के लिए, दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह 4:00 बजे से ही शुरू हो जाएंगी.

दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जबकि चुनाव के नतीजे 11 तारीख को आएंगे. यहां 70 विधानसभा सीटों पर 1 करोड़ 47 लाख 86 हजार 389 वोटर मिलकर विधायक और सरकार चुनेंगे.

11 फरवरी को होगी काउंटिंग
दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम गया. अब मतदान खत्म होने तक 48 घंटे कोई भी राजनीतिक दल व उम्मीदवार चुनाव प्रचार नहीं कर सकते. चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने काफी मेहनत की. अब  11 फरवरी को काउंटिंग में पता चलेगा कि दिल्ली का किंग कौन है.बीजेपी ने प्रचार में दमखम लगाया
दिल्ली की सियासी जंग में इस बार आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है. फिलहाल, चुनावी घमासान में बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जैसे बड़े नेता कूदे हुए हैं. शाह ने दिल्ली कैंट इलाके में महा जनसंपर्क अभियान के तहत घर-घर जाकर पर्चा भी बांटा. बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार को धार देने के लिए योगी आदित्यनाथ सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और दिग्गज नेताओं को उतारा हुआ है.

आप और बीजेपी ने इन मुद्दों पर लड़ा चुनाव
आम आदमी पार्टी ने अपना एजेंडा स्वास्थ्य, शिक्षा और बिजली-पानी को बनाया हुआ है तो बीजेपी ने हिंदुत्व का अपना आजमाया हुआ औजार निकाल लिया है. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर वो अपने विरोधियों को घेर रही है. शाहीनबाग उसके एजेंडे में सबसे ऊपर है, जबकि आम आदमी पार्टी इस मसले पर चुप्पी साधे हुए है.

यह भी पढ़ें :- आखिरी दिन बीजेपी और आप ने झोंकी ताकत, जानिए कौन कहां कर रहा है प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर